बलोदा बाजारमुख्य समाचार
Trending

Chhattisgarh Baloda Bazar Violence: गिरफ्तारी देने पहुंचे सतनामी समाज के धर्मगुरु, पुलिस ने अब तक 83 लोगों को किया गिरफ्तार…

Chhattisgarh Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा मामले में कार्रवाई तेज हो गई है. पुलिस ने 83 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए सभी आरोपी बलौदाबाजार समेत दुर्ग, राजनांदगांव, मुंगेली, कवर्धा, महासमुंद के रहने वाले हैं.

बलौदाबाजार, Chhattisgarh Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा मामले में कार्रवाई तेज हो गई है. पुलिस ने 83 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए सभी आरोपी बलौदाबाजार समेत दुर्ग, राजनांदगांव, मुंगेली, कवर्धा, महासमुंद के रहने वाले हैं। पुलिस की 20 टीमें बाकी फरार आरोपियों (Chhattisgarh Baloda Bazar Violence) की तलाश कर रही हैं. पुलिस को 60 से अधिक शिकायती आवेदन मिले हैं। पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ 8 एफआईआर दर्ज की हैं.

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बलवा, पुलिस के काम में बाधा, हत्या का प्रयास, सार्वजनिक संपत्ति क्षति अधिनियम सहित साजिश रचने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। शहर में हालात अब सामान्य हैं, लेकिन धारा 144 लागू है. बलौदाबाजार शहर में 10 नाकाबंदी प्वाइंट बनाए गए हैं. कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

गिरफ्तारी देने पहुंचे सतनामी समाज के धर्मगुरु (Chhattisgarh Baloda Bazar Violence)

इधर, सतनामी समाज के धर्मगुरु और कांग्रेस नेता रुद्र गुरु एसपी कार्यालय पहुंचे. उसने खुद को सरेंडर करने की बात कही. मंत्री दयाल दास बघेल के आरोपों के बाद धर्मगुरु एसपी ऑफिस पहुंचे थे. दयाल दास बघेल ने रुद्र गुरु पर भीड़ को उकसाने का आरोप लगाया था. गुरु रूद्र कुमार एसपी कार्यालय के बाहर बैठे रहे. उन्होंने कहा कि एसपी मुझे गिरफ्तार करें, तीन मंत्रियों ने आरोप लगाया है. अब मैं खुद को सरेंडर करने आया हूं.’ पुलिस अधिकारियों ने गुरु रूद्र कुमार से कहा कि यहां गिरफ्तारी नहीं की जा सकती. इसके लिए पुलिस स्टेशन जाएं.

बलौदाबाजार जिले के कलेक्टर और एसपी का तबादला कर दिया गया है. दीपक सोनी बलौदाबाजार जिले के नये कलेक्टर होंगे, जबकि विजय अग्रवाल बलौदाबाजार जिले के नये पुलिस अधीक्षक होंगे. यह आदेश अवर सचिव ने जारी किया है. 10 जून को बलौदाबाजार जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन के दौरान कानून-व्यवस्था बिगड़ गयी. संयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन के दौरान एसएसपी और कलेक्टर नदारद रहे. प्रदर्शनकारियों ने संयुक्त कार्यालय भवन में आग लगा दी.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज ओडिशा के लिए रवाना हो गये. सीएम साय के साथ डिप्टी सीएम अरुण साव, सांसद बृजमोहन अग्रवाल और विधायक पुरंदर मिश्रा भी निकले. बलौदाबाजार मामले पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा- बलौदाबाजार की घटना बेहद गंभीर है. सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है. कांग्रेस ने पांच साल तक अराजकता फैलाई। सत्ता में आने के बाद भी कांग्रेस की मानसिकता नहीं बदली है. इस घटना को अंजाम देने में पर्दे के पीछे और पर्दे के सामने कांग्रेस नेताओं की भूमिका रही है. सभी की जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जो भी दोषी होगा, उससे जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button