बेमेतरा

Chhattisgarh Gunpowder Factory Blast: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में भीषण हादसा, Gunpowder फैक्ट्री में ब्लास्ट, 1 की मौत, 7 लोग घायल….

Chhattisgarh Gunpowder Factory Blast: फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक की मौत, 6 गंभीर रूप से घायल, छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में भीषण हादसा...

बेमेतरा, Chhattisgarh Gunpowder Factory Blast: छत्तीसगढ़ में एक बारूद फैक्ट्री में धमाका (Chhattisgarh Gunpowder Factory Blast) हो गया है, जिससे पूरी बिल्डिंग ढह गई और फैक्ट्री में काम कर रहे लोग मलबे में दब गए. हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है. मेकरा हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मजदूर की मौत हो गई।7 घायलों को रायपुर के मेकाहाराहॉस्पिटल लाया गया। 6 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई है। लोग मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। यह विस्फोट बेरला ब्लॉक के ग्राम बोरसी स्थित एक फैक्ट्री में हुआ है. धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी और लोग दौड़ पड़े.

(Chhattisgarh Gunpowder Factory Blast) प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची

बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा और एसडीएम समेत अन्य प्रशासनिक टीम भी मौके पर पहुंची. कलेक्टर ने धमाके की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में मृतक की पहचान 50 वर्षीय सेवक राम के रूप में हुई है. घायलों में 26 वर्षीय रवि कुमार कुर्रे, 25 वर्षीय नीरज यादव, 27 वर्षीय चंदन कुमार, 26 वर्षीय मनोहर यादव, 26 वर्षीय इंद्रकुमार रघुवंशी, 47 वर्षीय दिलीप शामिल हैं। ध्रुव.

लोगों ने पुलिस और प्रशासन पर आरोप लगाया है. एक घायल के परिवार का आरोप है कि कलेक्टर रणबीर शर्मा हादसे के 3 घंटे बाद आए. 4 घंटे बाद दमकल की गाड़ियां पहुंचीं. मलबा हटाने का काम भी शुरू नहीं हुआ है. लापरवाही बरती जा रही है। मलबे में लोग दबे हो सकते हैं. फैक्ट्री में करीब 800 लोग काम करते हैं, लेकिन सभी अब भी असमंजस में हैं.

बेमेतरा हादसे पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने दुख जताते हुए कहा कि बेरसी में बेहद हृदय विदारक घटना हुई है. मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं. मैंने एसपी से बात की है. राहत एवं बचाव कार्य शुरू हो गया है. प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है. आसपास के जिलों से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई गई हैं. प्रशासन की ओर से हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं. मलबे में कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है. रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button