छत्तीसगढ़

Chhatisgarh Incident: स्वतंत्रता दिवस पर जिला अस्पताल में मरीजों को परोसा गया चिकन-चावल, हंगामा

Chhattisgarh Incident: जिले के जीपीएम जिला अस्पताल गौरेला में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन मरीजों और परिजनों को चिकन चावल बांटने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने गौरेला और पेंड्रा से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, 15 अगस्त को जब जिला प्रशासन द्वारा जिला अस्पताल के सामने गुरुकुल मैदान में आजादी का पर्व मनाया जा रहा था.

Chhattisgarh Incident on Independence Day:

जीपीएम जिले के जिला अस्पताल गौरेला में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन मरीजों और परिजनों को चिकन भात वितरण करने का मामला सामने आने के बाद गौरेला और पेंड्रा के रहने वाले तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, 15 अगस्त को जब जिला प्रशासन के द्वारा जिला चिकित्सालय के सामने गुरूकुल मैदान में आजादी का पर्व मनाया जा रहा था उसी दौरान जिला अस्पताल में कुछ लोग खाने पीने का सामान वितरित करने एक गाड़ी में पहुंचे और खाने का वितरण कर रहे थे ।

इस दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने जब देखा कि मरीजों और परिजनों को चिकन चावल बांटा जा रहा है तो उन्होंने इसका विरोध किया और इसका वीडियो भी बना लिया. फिर खाना बांटने आये लोग वहां से चले गये. इस मामले की जानकारी जब जिला प्रशासन को हुई तो सीएमएचओ रामेश्वर शर्मा जो सिविल सर्जन के भी प्रभारी हैं. उन्होंने पहुंचकर स्टाफ से मामले की जानकारी ली और पुष्टि होने पर गौरेला थाने में लिखित शिकायत भेजकर एफआईआर की मांग की।

सावन माह और स्वतंत्रता दिवस के दिन सरकारी जिला अस्पताल में चिकन और चावल बांटे जाने की जानकारी जब बजरंग दल और अन्य संगठनों को हुई तो उन्होंने जिला अस्पताल पहुंचकर नाराजगी जताई और सीएमएचओ से आपत्ति दर्ज कराई. . इस मामले में सूचना मिलने पर गौरेला पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और इस मामले में गौरेला के एकता नगर निवासी ओबेश खान, पेंड्रा निवासी मोहम्मद शहाबुद्दीन, गौरेला के संरक्षक सखर फारूकी को बीएनएस एक्ट की प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है, जहां सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 21 अगस्त तक जेल भेज दिया गया.

Related Articles

Back to top button