छत्तीसगढ़दुर्ग - भिलाई

Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसगढ़ शराब घोटाले में एसीबी-ईओडब्ल्यू ने दुर्ग में होटल व्यवसायी के ठिकानों पर छापेमारी की

Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के नेहरू नगर पूर्व निवासी होटल व्यवसायी अनिल कुमार पाठक के होटल और आवास पर शुक्रवार सुबह एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने छापा मारा। टीम चार गाड़ियों में होटल न्यू हैप्पी हॉर्स और पाठक के घर पहुंची और दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी.

Chhattisgarh Durg Liquor Scam:

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के नेहरू नगर पूर्व निवासी होटल व्यवसायी अनिल कुमार पाठक के होटल और आवास पर शुक्रवार सुबह एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने छापा मारा। एसीबी ईओडब्ल्यू की टीम चार गाड़ियों में नेहरू नगर पूर्व निवासी होटल व्यवसायी अनिल कुमार पाठक के घर और होटल न्यू हैप्पी हॉर्स नेहरू नगर पहुंची। टीम के पहुंचते ही घर और होटल दोनों जगह दस्तावेजों की जांच की जा रही है. टीम द्वारा एक व्यवसायी को अपने साथ ले जाने की भी चर्चा है.

अनवर ढेबर और एपी त्रिपाठी को 28 अगस्त तक जेल भेजने का आदेश

इधर, शराब घोटाले के आरोपी अनवर ढेबर और अरुणपति त्रिपाठी की छह दिन की रिमांड खत्म होने के बाद ईडी ने बुधवार को उन्हें विशेष अदालत में पेश किया. दोनों पक्षों के वकीलों के बीच एक घंटे तक चली बहस के बाद न्यायाधीश ने आरोपी को 14 दिन यानी 28 अगस्त तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने का आदेश दिया.

ईडी की ओर से कोर्ट को बताया गया कि दोनों आरोपियों अनवर और अरुणपति त्रिपाठी के खिलाफ 60 दिनों के अंदर आरोप पत्र पेश कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि ईडी पिछले हफ्ते दोनों को मेरठ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर रायपुर लेकर आई थी. दोनों को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए सात दिन की रिमांड मांगी गई. कोर्ट ने छह दिन की रिमांड मंजूर की थी।

फर्जी होलोग्राम मामला, चार की जमानत रद्द

शराब घोटाले से जुड़े फर्जी होलोग्राम मामले में जेल में बंद चार आरोपियों को बड़ा झटका लगा है. बुधवार को विशेष अदालत में आरोपित दिलीप पांडे, दीपक दुआरी, अमित सिंह व अनुराग द्विवेदी की ओर से दाखिल जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने इसे रद्द कर दिया.

Related Articles

Back to top button