छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसगढ़ शराब घोटाले मामले में सुनवाई आज, ACB-EOW स्पेशल कोर्ट में होगी सुनवाई…

Chhattisgarh Liquor Scam: मशहूर शराब कारोबारी की याचिका पर आज सुनवाई, इस दिन आरोपियों से पूछताछ करेगी ED...

छत्तीसगढ़, Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित शराब घोटाले (Chhattisgarh Liquor Scam) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आपको बता दें कि कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ ​​पप्पू ढिल्लन की जमानत याचिका पर आज एसीबी/ईओडब्ल्यू की विशेष अदालत में सुनवाई होगी. इससे पहले कोर्ट ने एक अन्य आरोपी अनवर ढेबर की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. इस मामले को लेकर ईडी ने जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ की इजाजत मांगी है.

शराब घोटाले की आज सुनवाई होगी (Chhattisgarh Liquor Scam)

बहुचर्चित शराब घोटाले में कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लों उर्फ ​​पप्पू ढिल्लों की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. यह एसीबी/ईओडब्ल्यू की विशेष अदालत में किया जाएगा. आपको बता दें कि ढिल्लन 30 मई तक न्यायिक रिमांड पर जेल में हैं. ऐसे में आज का दिन बेहद अहम होने वाला है.

ईडी ने नई दाखिल ईसीआईआर का हवाला देकर कोर्ट से छत्तीसगढ़ के चर्चित शराब घोटाले में जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ की इजाजत मांगी थी. जिसे पीएमएलए कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और ईडी को इजाजत दे दी है. ऐसे में जेल में बंद अनवर ढेबर, अरुणपति त्रिपाठी, त्रिलोक सिंह ढिल्लन समेत कई अन्य लोगों से पूछताछ की जाएगी. यह पूछताछ 27 मई से 31 मई के बीच की जाएगी.

कैसे सामने आया था घोटाला मामला

आयकर विभाग ने 11 मई 2022 को छत्तीसगढ़ सरकार के करीबी अधिकारी आईएएस अनिल टुटेजा, उनके बेटे यश टुटेजा और सीएम सचिवालय की तत्कालीन उप सचिव सौम्या चौरसिया के खिलाफ दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि छत्तीसगढ़ में रिश्वतखोरी, अवैध दलाली के बेहिसाब पैसे का खेल चल रहा है.

जिसमें रायपुर मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर धनेर अवैध वसूली करते हैं. दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में दायर याचिका के आधार पर ईडी ने 18 नवंबर 2022 को पीएमएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया. आयकर विभाग से मिले दस्तावेजों के आधार पर ईडी ने 2161 करोड़ के घोटाले की बात कही है. अब तक की जांच और गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट में.

Related Articles

Back to top button