नारायणपुर

Chhattisgarh Naxal Encounter: अबूझमाड़ में शनिवार को हुई मुठभेड़ में पुलिस ने आठ नक्सलियों को मार गिराया क्सलियों को मार गिराया, इनमें से 6 नक्सलियों के ऊपर कुल 48 लाख….

Chhattisgarh Naxal Encounter: अबूझमाड़ के कुतुल-फरसबेड़ा और कोड़तामेटा के जंगलों में शनिवार को नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 48 लाख रुपये के इनामी समेत आठ हथियारबंद और वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया है.

 अबूझमाड़, Chhattisgarh Naxal Encounter: अबूझमाड़ के कुतुल-फरसबेड़ा और कोड़तामेटा के जंगलों में शनिवार को नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 48 लाख रुपये के इनामी समेत आठ हथियारबंद और वर्दीधारी नक्सलियों (Chhattisgarh Naxal Encounter) को मार गिराया है. इनमें से छह नक्सलियों पर आठ-आठ लाख समेत कुल 48 लाख रुपये का इनाम घोषित था. दो नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है. इस ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए सुरक्षाबल पांच दिनों तक अबूझमाड़ के नक्सली इलाके में घुसे थे. कहा जा रहा है कि इसमें महिला कमांडो की खास भूमिका है.

‘माड़ को नक्सलवाद से बचाएं’ (Chhattisgarh Naxal Encounter)

ऑपरेशन की सफलता के बाद आईजी सुंदरराज पी. ने रविवार को नारायणपुर में बताया कि नारायणपुर पुलिस द्वारा चलाए गए नक्सल विरोधी ऑपरेशन ‘माड़ को नक्सलवाद से बचाएं’ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. मुठभेड़ में माड़ डिवीजन की सप्लाई टीम के तीन डिविजनल कमेटी सदस्य और पीएलजीए मिलिट्री कंपनी नंबर एक के तीन प्लाटून पार्टी कमेटी सदस्य समेत आठ नक्सली मारे गये हैं. ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए सुरक्षा बल माड़ डिवीजन के कुतुल एरिया कमेटी क्षेत्र के कोडमरका, फरसबेड़ा के जंगलों में गए थे.

इस संयुक्त ऑपरेशन में डीआरजी और एसटीएफ, 53वीं बटालियन आईटीबीपी और बीएसएफ 135वीं बटालियन सहित नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, कांकेर जिले की विशेष फोर्स शामिल थी. पांच दिनों तक चले ऑपरेशन में महिला कमांडो ने खास भूमिका निभाई.

मौके से आठ वर्दीधारी नक्सली समेत एक इंसास राइफल, दो 303 राइफल, तीन 315 बोर राइफल, एक बीजीएल लॉन्चर, भारी मात्रा में विस्फोटक और नक्सलियों के अन्य दैनिक उपयोग के सामान बरामद किये गये हैं. सुरक्षा बलों को घटनास्थल पर खून के धब्बे मिले हैं, जिससे पता चलता है कि मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सली घायल हुए हैं या मारे गए हैं.

आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि माड़ डिवीजन के कुतुल एरिया कमेटी क्षेत्र के कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा, अडिंगपार इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी. इस पर 12 जून की आधी रात को नारायणपुर डीआरजी, दंतेवाड़ा डीआरजी, कांकेर डीआरजी, कोंडागांव डीआरजी, एसटीएफ बघेरा और आईटीबीपी 53वीं बटालियन और बीएसएफ 135वीं बटालियन का संयुक्त बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए निकला था.

Related Articles

Back to top button