रायपुर

Chhattisgarh News: अवैध रूप से भंडारण करने पर 500 बोरी जैविक खाद जप्त

Chhattisgarh News: गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में उर्वरक निगरानी टीम द्वारा छापामारी के दौरान पेंड्रा विकासखंड के ग्राम पंचायत सरखोर में अवैध....

रायपुर, Chhattisgarh News: गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में उर्वरक निगरानी टीम द्वारा छापामारी के दौरान पेंड्रा विकासखंड के ग्राम पंचायत सरखोर में अवैध रूप से भंडारण करने पर 500 बोरी जैविक खाद जप्त किया गया है।  कलेक्टर श्रीमती लीना कमलेश मंडावी के निर्देशानुसार खाद-बीज की कालाबाजारी रोकने एवं अवैध भंडारण की जांच-पड़ताल एंव कार्रवाई के लिए टीम गठित किया गया है।

 जांच दल ने आज ग्रामीणों द्वारा प्राप्त सूचना पर ग्राम सरखोर में छापामार कार्यवाही किया

जांच दल ने आज ग्रामीणों द्वारा प्राप्त सूचना पर ग्राम सरखोर में छापामार कार्यवाही किया, जहां सहसराम के घर पर मेसर्स संतोष राठौर पेंड्रा द्वारा अवैध रूप से 500 बोरी जैविक खाद का भंडारण कराया जा रहा था। मौके पर कृषि विभाग की टीम द्वारा आवश्यक पूछ-ताछ कर दस्तावेज मांगा गया। समाधान कारक उत्तर एवं दस्तावेज नहीं देने के कारण उर्वरक नियंत्रण अधिनियम 1985 के तहत 500 बोरी खाद को जप्त कर घर में ही सीज कर दिया गया है। इस कार्यवाई में कृषि विभाग के उप संचालक सत्यजीत कंवर, अनुविभागीय अधिकारी एस एस आर्माे और उर्वरक निरीक्षक हेमंत कश्यप शामिल थे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button