छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

Chhattisgarh News: सीजीपीएससी के तत्कालीन अध्यक्ष और सचिव के आवासीय परिसर में पहुंची सीबीआई टीम, परीक्षा नियंत्रक के घर पर भी चल रही है तलाशी.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा 2020-22 की परीक्षा के दौरान डिप्टी कलेक्टरों, डीएसपी और अन्य वरिष्ठ पदों के चयन में पक्षपात के आरोपों के मामलों की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है।

छत्तीसगढ़, Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा 2020-22 की परीक्षा के दौरान डिप्टी कलेक्टरों, डीएसपी और अन्य वरिष्ठ पदों के चयन में पक्षपात के आरोपों के मामलों की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है। सीबीआई ने सीजीपीएससी के तत्कालीन अध्यक्ष और सचिव के आवासीय परिसर की तलाशी ली है. इसके अलावा रायपुर और भिलाई (Chhattisgarh News) में परीक्षा नियंत्रक के परिसरों में भी तलाशी ले रही है।

आधिकारिक पद का दुरुपयोग करने का आरोप (Chhattisgarh News)

राज्य सरकार के अनुरोध पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया है. इससे पहले छत्तीसगढ़ की जांच के लिए तत्कालीन अध्यक्ष, तत्कालीन सचिव, तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक सभी के खिलाफ थाना ईओडब्ल्यू/एसीबी रायपुर में अपराध क्रमांक 05/2024 और थाना अर्जुन्दा जिला-बालोद में अपराध क्रमांक 28/2024 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

मामले।सीबीआई ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) और अन्य पर अपने बेटे, बेटी, रिश्तेदारों, उनके परिचितों आदि की भर्ती करके अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है, जो छत्तीसगढ़ राज्य सरकार में विभिन्न पदों के लिए कथित रूप से अयोग्य उम्मीदवार थे।

सीबीआई मामले की कर रही है जांच

वर्ष 2020-2022 में कथित तौर पर तत्कालीन चेयरमैन के बेटे का डिप्टी कलेक्टर, उनके बड़े भाई के बेटे का डिप्टी एसपी के पद पर चयन हुआ था। उनकी बहन की बेटी को श्रम अधिकारी के रूप में, उनके बेटे की पत्नी को डिप्टी कलेक्टर के रूप में और उनके भाई की बहू को जिला आबकारी अधिकारी के रूप में चुना गया था।

यह भी आरोप है कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के तत्कालीन सचिव ने अपने बेटे का चयन डिप्टी कलेक्टर पद के लिए किया। इस मामले में यह भी आरोप लगाया गया कि छत्तीसगढ़ सरकार के तत्कालीन वरिष्ठ अधिकारियों के बेटे, बेटियों, रिश्तेदारों के साथ-साथ नेताओं और अधिकारियों का चयन डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी आदि के तौर पर किया गया. अब इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

Related Articles

Back to top button