छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ को केंद्र से मिली बड़ी सौगात, राज्य की 18 सड़क परियोजनाओं के लिए 3289 करोड़ का प्रावधान…

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री ने आज राजधानी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान उन्होंने नेशनल हाईवे से जुड़ी परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी.

छत्तीसगढ़, Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री ने आज राजधानी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान उन्होंने नेशनल हाईवे से जुड़ी परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वर्ष 2024-25 के लिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में लगभग 18 परियोजनाओं के प्रावधानों को केंद्र द्वारा मंजूरी दी गई है। इसके लिए राज्य सरकार को केंद्र से 3289 करोड़ रुपये मिलेंगे. साथ ही भविष्य में प्रस्तावित 1006 किलोमीटर लंबाई के आठ कार्यों के सर्वेक्षण एवं डीपीआर के लिए 35 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

भाजपा की डबल इंजन सरकार का लाभ छत्तीसगढ़ की जनता को मिल रहा है (Chhattisgarh News)

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने छत्तीसगढ़ के लिए इतनी बड़ी राशि का प्रावधान करने के लिए भारत सरकार और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के प्रति आभार व्यक्त किया. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार का लाभ छत्तीसगढ़ की जनता को लगातार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कस्तूरमेटा से महाराष्ट्र सीमा तक डबल लेन में सड़क चौड़ीकरण एवं उन्नयन कार्य किया जायेगा। इसके अलावा जगदलपुर-सुकमा-कोंटा मार्ग पर स्थित कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान के हिस्से में डबल लेन सड़क चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य किया जायेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने पिछली भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के दौरान जब केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी रायपुर आए थे तो उन्होंने सार्वजनिक रूप से कहा था कि हर प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी. इसके बाद एक अन्य कार्यक्रम के दौरान उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में इस बात को स्वीकार किया और कहा कि जितना मांगा जाता है उससे ज्यादा दिया जाता है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने विकास को लेकर कभी भेदभाव नहीं किया. पिछली कांग्रेस सरकार में प्रस्ताव नहीं मिलते थे। क्योंकि कांग्रेस को विकास में कोई रुचि नहीं थी. काम करने की मंशा से हमें यह राशि मिली है।

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि हम चाहते हैं कि राज्य में नये उद्योग आएं और औद्योगिक नीति आगे बढ़े. निवेश करने वालों का छत्तीसगढ़ में स्वागत है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने समयबद्ध तरीके से एक सिस्टम तैयार किया है. निवेश आएगा, जोर दिया जाएगा, राज्य का विकास होगा, जिससे रोजगार बढ़ेगा।

Related Articles

Back to top button