कर्वधामुख्य समाचार
Trending

Chhattisgarh News: Chhattisgarh के इस जिले में डायरिया कहर, अब तक जा चुकी है इतने लोगो की जान…

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में डायरिया ने दस्तक दे दी है. डायरिया से 5 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कई लोग बीमार हैं. मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

कवर्धा, Chhattisgarh News: देशभर में भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण डेंगू और मलेरिया का खतरा बढ़ जाता है. हालांकि, इस समय राज्य के कवर्धा जिले (Chhattisgarh News) में डायरिया के कई मामले सामने आए हैं. जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनों लोग इसकी चपेट में हैं. मरीजों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए गांव पहुंची है.

डायरिया से 4 लोगों की हो चुकी है मौत (Chhattisgarh News)

प्रदेश के कवर्धा जिले में डायरिया का प्रकोप देखा गया है. आपको बता दें कि बोड़ला ब्लॉक के सुदूर वन क्षेत्र के सोनवाही बैगा आदिवासी गांव में 5 दिनों के अंदर डायरिया से 4 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा दर्जनों लोग इसकी चपेट में हैं. मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में पूरी तरह से हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच गई है और लोगों के सैंपल भेजे जा रहे हैं. डायरिया फैलने का कारण अज्ञात बताया जा रहा है.

यहां भी हुई मौत 

कवर्धा के अलावा बिलासपुर जिले में भी डायरिया ने जान ले ली है। आपको बता दें कि यहां नेवसा गांव की नेहा धीवर की हालत एक निजी अस्पताल में उल्टी-दस्त से गंभीर हो गई थी. जहां उसका इलाज चल रहा था, इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उसे डायरिया की पुष्टि की. ऐसे में आज उसकी मौत हो गई, मौत के बाद डॉक्टरों ने डायरिया की पुष्टि की. आपको बता दें कि बदलते मौसम में कई जगहों से डायरिया की खबरें आ रही हैं.

मध्य प्रदेश के मैहर जिले डायरिया का कहर

छत्तीसगढ़ के अलावा मध्य प्रदेश के मैहर जिले के आदिवासी इलाकों में डायरिया के कई मामले सामने आए. यहां के आदिवासी इलाके बाबूपुर और रामनगर में 24 लोग डायरिया से पीड़ित थे, जिनमें से 16 लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जबकि कुछ लोगों का इलाज गांव में ही किया जा रहा है. डायरिया के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है.

Related Articles

Back to top button