रायपुर
Trending

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के कारण स्कूल समय से पहले बंद, 22 अप्रैल से गर्मी की छुट्टियाँ

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के कारण स्कूल शिक्षा विभाग ने 22 अप्रैल को स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है. पहले 1 मई से 15 जून तक छुट्टी घोषित की गई थी,

रायपुर, Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के कारण स्कूल शिक्षा विभाग ने 22 अप्रैल को स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है. पहले 1 मई से 15 जून तक छुट्टी घोषित की गई थी, जिसमें गर्मी और लू को देखते हुए संशोधन किया गया है. शिक्षकों को 1 मई से 15 जून तक छुट्टी मिलेगी, जिसमें कोई संशोधन नहीं किया गया है.

छत्तीसगढ़ सरकार ने भीषण गर्मी के कारण समय से पहले ही स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक अब स्कूलों में 22 अप्रैल से 15 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा. आदेश में स्पष्ट किया गया है कि अप्रैल माह में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और लू के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है.बदलते मौसम के कारण बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए अभिभावकों ने स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की मांग की थी, जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में ग्रीष्मकालीन अवकाश का आदेश जारी कर दिया है.

यह आदेश राज्य के सभी सरकारी, निजी, सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त स्कूलों पर तत्काल प्रभाव से लागू होगा

आपको बता दें कि राज्य सरकार के 11 अक्टूबर 2023 के आदेश के मुताबिक 1 मई से 15 जून 2024 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश निर्धारित था. स्कूलों का संचालन 30 अप्रैल तक होना था लेकिन गर्मी के कारण छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने भी लिखा था रायपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर मांग की गई है कि जल्द से जल्द स्कूलों में छुट्टियां घोषित की जाएं क्योंकि जिले में पारा 42 डिग्री के पार जा रहा है. अबयह आदेश प्रदेश के सभी स्कूलों में तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button