रायपुर

Chhattisgarh News: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में इन 5 कामों को मिलेगी गति, छत्तीसगढ़ को मिलेगा बड़ा फायदा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे, तब राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी थी और केंद्र में मोदी सरकार थी. इस दौरान..

रायपुर,Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिला है। नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। केन्द्र में लगातार तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने से छत्तीसगढ़ को कई फायदे होंगे। राज्य में इस समय बीजेपी की सरकार है। डबल इंजन की सरकार बनने से प्रदेशवासियों को बड़ा फायदा हो सकता है। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 10 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, कोरबा लोकसभा सीट से कांग्रेस को जीत मिली है। 2019 के चुनाव में राज्य में कांग्रेस की सरकार थी जबकि केन्द्र में बीजेपी की। इस दौरान राज्य सरकार केन्द्र पर भेदभाव का आरोप लगाती रही है, हालांकि इस बार ऐसा नहीं है।

(Chhattisgarh News) प्रदेश में बीजेपी की सरकार है और केंद्र में भी बीजेपी की सरकार है

जिसके बाद विकास कार्यों को गति मिल सकती है. छत्तीसगढ़ में 6 महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत मिली थी. अब केंद्र में दोबारा सरकार बनने के बाद इन पांच बड़े कामों में तेजी आ सकती है.

पीएम आवास योजना का लाभ


राज्य में जब कांग्रेस की सरकार थी पीएम आवास योजना का काम तेज रफ्तार से नहीं चल रहा था। राज्य में बीजेपी की सरकार बनते ही विष्णुदेव साय की कैबिनेट ने सबसे पहले 18 लाख लोगों के आवास को मंजूरी दी थी। अब केन्द्र में बीजेपी की सरकार है जिसके बाद इस काम में और तेजी आने की संभावना है।

केन्द्र से अधिक राशि मिलने की उम्मीद


राज्य और केन्द्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि सरकारी योजनाओं के लिए केन्द्र से अधिक लाभांश मिल सकता है। जिसका राज्य के लोगों को सीधा फायदा होगा

शिक्षा-स्वास्थ्य पर फोकस


दोनों ही जगह एक ही पार्टी की सरकार होने का लाभ आम जनता को मिल सकता है। शिक्षा में सुधार व्यवस्था के साथ-साथ राज्य की हेल्थ व्यवस्था पर भी इसका असर दिखाई देगा। शिक्षा, स्वास्थ्य के अलावा केन्द्र की अन्य सरकारी योजनाओं को राज्य में आसानी से लागू किया जाएगा।

नक्सलवाद पर नकेल

छत्तीसगढ़ की प्रमुख समस्या नक्सलवाद भी है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अमितद शाह नक्सलवाद को खत्म करने की बात कह चुके हैं। अब नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई में केन्द्र सरकार का सहयोग मिलेगा। जिस कारण से नक्सलवाद पर नकेल कंसी जाएगी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button