छत्तीसगढ़

Chattisgarh News: छत्तीसगढ़ से बहकर ओडिशा पहुंची महिला, पैरों में बंधी थी जंजीरें, जानें कैसे बचाई जान

Chattisgarh News: छत्तीसगढ़ में बारिश के कारण इस समय नदी और नाले उफान पर हैं, जिससे कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है। इसी दौरान बुधवार को एक महिला बहकर दूसरे राज्य में पहुंच गई।

Chhattisgarh Woman Swept Away:

छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिससे नदियाँ और नाले उफान पर हैं। इसी बीच, बुधवार को एक 35 वर्षीय मानसिक रूप से अस्वस्थ महिला बाढ़ में 20 किलोमीटर बह गई और उसे पड़ोसी राज्य ओडिशा में मछुआरों ने बचा लिया। पुलिस ने इस घटना की जानकारी न्यूज एजेंसी भाषा को दी।

चमत्कारिक रूप से बची महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया:

सारंगढ-बिलाईगढ़ के पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि चमत्कारिक रूप से बचने के बाद सरोजनी चौहान को सारंगढ-बिलाईगढ़ जिले के सरिया इलाके में उसके घर वापस लाया गया। इसके बाद उसे पड़ोसी रायगढ़ जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया। चौहान अपने पति से अलग हो गई थी और सरिया के पोरथ गांव में अपने माता-पिता के साथ रह रही थी।”

मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उसका इलाज चल रहा था और उसके परिवार ने उसके पैरों में बेड़ियां डाल दी थीं, क्योंकि वह अक्सर बिना किसी को बताए घर से बाहर निकल जाती थी। परिवार के अनुसार, बुधवार की रात वह महानदी के किनारे स्थित अपने घर के पास सब्जी के खेत में शौच के लिए गई थी, लेकिन वापस नहीं लौटी।

परिजनों की तलाश के बावजूद महिला को ओडिशा में मछुआरों ने बचाया, जांच जारी:

“इसके बाद, परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन वह नहीं मिली। इसी बीच, गुरुवार की सुबह ओडिशा के रेंगाली पुलिस थाना क्षेत्र के परसादा गांव में कुछ मछुआरों ने उसे नदी से बचा लिया। मछुआरों ने पुलिस को सूचना दी, और एसपी ने बताया कि सारंगढ़ से एक पुलिस दल ने उसे परसादा से सरिया वापस लाया और वह अब अस्पताल में है।

हालांकि, उसके परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है और मामले में अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया है। फिर भी, मामले की जांच जारी है।”

Related Articles

Back to top button