धमतरीमुख्य समाचार
Trending

Chhattisgarh TET Exam: रायपुर ने एक बार फिर शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित कराने का लिया फैसला, 20 जुलाई को होगी परीक्षा…

Chhattisgarh TET Exam: छत्तीसगढ़ में 23 जून को आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा एक बार फिर आयोजित की जाएगी. हालाँकि, यह परीक्षा सभी उम्मीदवारों के लिए नहीं होगी।

धमतरी, Chhattisgarh TET Exam: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में अभ्यर्थियों के विरोध और प्रदर्शन के बाद प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, रायपुर ने एक बार फिर शिक्षक पात्रता परीक्षा (Chhattisgarh TET Exam) आयोजित करने का फैसला लिया है. शिक्षक पात्रता परीक्षा 23 जून को राज्य के विभिन्न जिलों में आयोजित की गई थी. इस दौरान धमतरी के एक परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं देर से मिलीं, जिसकी अभ्यर्थियों ने शिकायत की।

क्या है पूरा मामला (Chhattisgarh TET Exam)

छत्तीसगढ़ में शिक्षक पात्रता परीक्षा 23 जून को आयोजित की गई थी. इस दौरान धमतरी जिले के शासकीय महाविद्यालय भखारा में परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं एक घंटे देरी से मिलीं. इसे लेकर अभ्यर्थियों ने कॉलेज के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने जिलाधिकारी से भी शिकायत की और नाराजगी जताई। इसके अलावा उन्होंने बोनस अंक देने या परीक्षा रद्द कर दोबारा कराने की मांग की. उनकी मांग पर अब प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड रायपुर ने शासकीय महाविद्यालय भखारा के अभ्यर्थियों की दोबारा परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है।

परीक्षा का आयोजन 20 जुलाई 2024 को होगा

23 जून को केंद्र बनाये गये भखरारा कॉलेज में आयोजित टीईटी परीक्षा में 288 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. परीक्षा की दूसरी पाली में अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिका एक घंटे देर से मिली. अब इन सभी 288 अभ्यर्थियों के लिए 20 जुलाई 2024 को दोबारा शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की जाएगी।

 

20 जुलाई को होने वाली इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की पिछली उत्तर पुस्तिकाएं रद्द मानी जाएंगी और उनका परिणाम 20 जुलाई को होने वाली उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के आधार पर घोषित किया जाएगा. वहीं, जो अभ्यर्थी दोबारा परीक्षा में शामिल नहीं होंगे, उनका रिजल्ट 23 जून को उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के आधार पर घोषित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button