गरियाबंदमुख्य समाचार
Trending

Illegal Transportation Of Sand: रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर ग्रामीणो में आपस मे भिंडत, जानिए क्या पूरा मामला….

अवैध रेत परिवहन को लेकर हंगामा, विरोध कर रहे ग्रामीणों से भिड़े समर्थक

गरियाबंद, Illegal Transportation Of Sand: राजिम इलाके में यूट्यूबर की पिटाई के बाद अब रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर ग्रामीण आपस में भिड़ गए. हथखोज खदान से अवैध परिवहन रोकने गए ग्रामीणों के बीच आपस में झड़प हो गया.

अभी चौबेबांधा अवैध खदान को कवर करने गए यूट्यूबर की पिटाई का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब हथखोज खदान में ग्रामीणों की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ ग्रामीण अवैध रूप से रेत परिवहन कर रहे हाइवे को रोकते नजर आ रहे हैं. इसी बीच खदान का समर्थन कर रहे कुछ ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और खदान का समर्थन करने वाले लोगों ने परिवहन का विरोध करने वालों की पिटाई कर दी.

प्रशासन ने अवैध खनन को लेकर पंचायत को दिया था नोटिस

घटना शुक्रवार दोपहर की है. दरअसल, अब प्रशासन ने अवैध खनन को लेकर पंचायत को नोटिस दिया है, जिसके बाद गांव में अवैध खनन को लेकर गुस्सा है. जिले में हथखोज खदान का पट्टा जारी कर दिया गया है, लेकिन चिन्हित स्थल की बजाय दूसरे क्षेत्र में अवैध खनन किया जा रहा है. अवैध खनन के बाद रेत निकालने के लिए नदी के टीले को काटकर सड़क बना दी गई है, जो सीधे रायपुर जिले की सीमा में पड़ने वाली सड़क तक जाती है।

अब इस विवाद को लेकर ग्रामीणों का एक जंबो प्रतिनिधिमंडल राजधानी जाकर सीएम से शिकायत करने की योजना बना रहा है. राजिम क्षेत्र में 8 से अधिक अवैध खदानें राजनीतिक प्रेरणा से संचालित हो रही हैं। जहां प्रतिदिन 400 से अधिक खेप बालू की चोरी हो रही है.

Related Articles

Back to top button