मुख्य समाचारराजस्थान
Trending

CM Bhajanlal Meet PM Modi: लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार पीएम मोदी से मिले सीएम भजनलाल शर्मा, राजस्थान के इन मुद्दों पर हुई चर्चा!

CM Bhajanlal Meet PM Modi: राजस्थान लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी....

राजस्थान, CM Bhajanlal Meet PM Modi: राजस्थान लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में सीएम शर्मा ने राज्य की सभी 25 सीटों पर बीजेपी के प्रदर्शन पर चर्चा की. इसके अलावा राजस्थान बजट को लेकर भी चर्चा संभव बताई जा रही है.

(CM Bhajanlal Meet PM Modi) हार के कारणों पर चर्चा संभव

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा मुख्यालय में दो दिन तक लगातार मंथन बैठकें हुईं। इस बैठक में राज्य की 11 लोकसभा सीटों पर हार के कारणों को लेकर रिपोर्ट तैयार की गई. सूत्रों के मुताबिक यह रिपोर्ट कार्ड सीएम भजनलाल शर्मा ने पीएम मोदी को सौंपा होगा.

आपसी कलह और गुटबाजी बनी हैट्रिक में बाधक

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की मंथन बैठक में कई नेताओं ने बयां किया दर्द. प्रत्याशियों ने कहा कि ये नेता अंदर-अंदर एक साथ होने का दिखावा करते थे, लेकिन उनके समर्थकों ने पार्टी को हराने के लिए दिन-रात मेहनत की. बैठक में यह बात सामने आई कि जिस तरह से कांग्रेस ने एससी-एसटी आरक्षण खत्म करने का प्रचार किया. इसका जवाब समय पर नहीं दे सका. इससे एससी-एसटी वोटों का भारी नुकसान हुआ. इसके अलावा अति आत्मविश्वास भी हार का एक बड़ा कारण रहा. वैसे ही संगठन के नेताके पास बड़े पद थे, वे भी वोट नहीं दिला सके।

खराब टिकट वितरण भी बना वजह

इसके अलावा कुछ नेताओं ने हार के बड़े कारणों में खराब टिकट वितरण और बड़े नेताओ का अपनी ही सीटों पर व्यस्त रहना भी बताया है। चूरू सीट पर हार के कारणों में एक बड़ा कारण चुनाव का जातीय आधार पर लड़ा जाना भी माना गया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button