मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

CM Dr. Mohan Yadav: ओलावृष्टि को लेकर प्रशासन को दिए ये निर्देश, कहा- ‘किसानों के साथ खड़ी है सरकार’

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि ओलावृष्टि को लेकर प्रशासन को निर्देश जारी कर दिये गये हैं यदि किसी भी जिले में जनहानि, पशुहानि या किसी भी प्रकार की क्षति होती है तो सरकार इस पर गंभीर होगी. उसकी भरपाई के लिए मुआवजा दिया जायेगा

भोपाल, CM Dr. Mohan Yadav: मध्य प्रदेश में मौसम ने अचानक करवट ले ली है. कई जिलों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि और बारिश देखने को मिली. जिसके बाद किसानों की हालत खराब हो गई है. फसलों को लेकर किसानों की परेशानी बढ़ गई है। इस बीच मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ओलावृष्टि और गेहूं खरीद को लेकर प्रशासन को निर्देश दिये हैं. 80 %अनाज पहले से ही ढका हुआ है, जो खुले में है उसे सुरक्षित रखने का निर्देश दिया गया है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि ओलावृष्टि को लेकर प्रशासन को निर्देश जारी कर दिये गये हैं

यदि किसी भी जिले में जनहानि, पशुहानि या किसी भी प्रकार की क्षति होती है तो सरकार इस पर गंभीर होगी. उसकी भरपाई के लिए मुआवजा दिया जायेगा, इसके लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है. डॉ. यादव ने कहा कि गेहूं को ढंके हुए परिसर में रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। अनाज पहले से ही ढके हुए परिसर में हैं, लेकिन जो खुले में हैं उन्हें भी सुरक्षित रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने निर्देश जारी किये हैं. आ रही गेहूं की फसल की चमक कमजोर रही। किसी कारणवश इन्हें खरीदने में दिक्कत आ रही थी. वे निर्देश भी स्पष्ट हो गए हैं, किसान को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने दें। सरकार किसानों के साथ खड़ी है.

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button