रायपुर

CM Kaushal Vikas Yojana 2024: इस दिन है मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना की आखिरी तारीख, जल्द करें आवेदन, मिलेगा निःशुल्क प्रशिक्षण

CM Kaushal Vikas Yojana 2024: शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना द्वारा निःशुल्क कौशल...

रायपुर, CM Kaushal Vikas Yojana 2024: शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना द्वारा निःशुल्क कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है, जिसमें इन युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार के अवसर दिये जायेंगे। यह एक निःशुल्क योजना है. जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे 28 जून 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

CM Kaushal Vikas Yojana 2024 मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत रायपुर जिले के जोरा स्थित लाइवलीहुड कॉलेज में

निःशुल्क कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। यह कौशल प्रशिक्षण व्यवसाय के आधार पर 3 से 4 महीने तक चलता है। निःशुल्क कौशल विकास योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक व्यक्ति 28 जून 2024 तक लाइवलीहुड कॉलेज, ज़ोरा में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी के लिए लाइवलीहुड कॉलेज से संपर्क किया जा सकता है।

CM Kaushal Vikas Yojana 2024  बता दें कि इस योजना का उद्देश्य युवाओं को आवश्यक कौशल प्रदान करके

उन्हें आत्मनिर्भर बनाना और रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराना है। सभी इच्छुक व्यक्तियों से अनुरोध है कि वे इस अवसर का लाभ उठाएं और समय पर आवेदन करें। रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कौशल विकास केंद्र समाज के जरूरतमंद युवाओं को निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण प्रदान कराता आ रहा है। तीन से चार माह के कोर्स के तहत फंडामेंटल ऑफ कंप्यूटर, एक्सल, एमएस वर्ड, पावर प्वाइंट, इंटरनेट आदि और टैली, अकाउंटिंग और जीएसटी का प्रशिक्षण दिया जाता है। साथ ही हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग का भी प्रशिक्षण दिया जाता है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button