दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

CM Sai Delhi Visit: पीएम मोदी से मिले सीएम विष्णु देव साय, राज्य से जुड़े इन मुद्दों पर हुई खास चर्चा…

CM Sai Delhi Visit: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दिल्ली दौरे पर हैं। सीएम साय ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात...

नई दिल्ली, CM Sai Delhi Visit: ,छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दिल्ली दौरे पर हैं। सीएम साय ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. वहीं सीएम साय ने पीएम मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी. इस दौरान कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम साय और पीएम मोदी के बीच कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हुई.

CM Sai Delhi Visit सीएम ने छत्तीसगढ़ विजन @2047 ‘विजन डॉक्यूमेंट’ के बारे में जानकारी देते हुए कहा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि सीएम ने छत्तीसगढ़ विजन @2047 ‘विजन डॉक्यूमेंट’ के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसे राज्य नीति आयोग द्वारा तैयार किया जा रहा है, जिसे 1 नवंबर को राज्य की जनता को समर्पित किया जाएगा.इसके अलावा सीएम साय ने प्रधानमंत्री को पिछले छह महीने में माओवादी विरोधी अभियानों में की गई कार्रवाई की भी जानकारी दी. नियाद नेल्लानार योजना (आपका आदर्श गांव) के बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना के तहत नक्सलियों के आधार को कमजोर करने और प्रशासन और ग्रामीणों के बीच आपसी विश्वास बहाल करने के लिए काम किया जा रहा है. इस योजना के तहत वर्तमान में 23 कैंप हैं. खोले गए हैं, जो 90 गांवों को कवर करते हैं और भविष्य में 29 शिविर शुरू करने की योजना है।

बता दें कि दिल्ली दौरे से लौटने के बाद 26 जून को सीएम साय प्रदेश के लोकतंत्र सेनानियों के साथ रात्रि भोज करेंगे. सीएम हाउस से सभी को निमंत्रण भेजा गया है. इस भोज कार्यक्रम में मीसाबंदियों के साथ उनके परिवार के सदस्य भी शामिल होंगे. दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम साय ने मीडिया से बात करते हुए यह जानकारी दी.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button