जशपुरमुख्य समाचार
Trending

CM Vishnu Deo Sai: मुख्यमंत्री विष्णुदेव सीएम साय का किसान अवतार, मुख्यमंत्री ने बोया धान, पत्नी के साथ की मां दुर्गा की पूजा

CM Vishnu Deo Sai: दो दिवसीय जशपुर दौरे पर आये प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज अपने निजी आवास बगिया में पत्नी कौशल्या साय के साथ..

जशपुर,CM Vishnu Deo Sai: दो दिवसीय जशपुर दौरे पर आये प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज अपने निजी आवास बगिया में पत्नी कौशल्या साय के साथ मां दुर्गा और गुरुदेव स्वामी की पूजा-अर्चना कर खेत में धान की बुआई की. सीएम साय ने धरती मां से इस वर्ष भी अच्छी फसल देने की प्रार्थना की.

दरअसल मुख्यमंत्री विष्णुदेव मूलतः किसान हैं और अपने पिता की मृत्यु के बाद माँ के साथ खेतों में बैलों से जुताई भी की है। सीएम के करीबी जमींदार पुरुषोत्तम सिंह ने अमर उजाला को बताया कि विष्णु बाबू को खेती किसानी की बारीकियां बखूबी पता है। वे धान, उड़द, मूंगफली, कुल्थी सभी तरह की फसलों को कब, कैसे उगाना है सब जानते हैं। आज ग्राम देवता की पूजा के बाद खेत में जाकर धान की बुआई करके यह सन्देश दिया है कि कोई आदमी कितना भी बड़ा बन जाये अपना मूल काम कभी नहीं छोड़ना चाहिए।

 

साय ने बुआई के बाद  कहा कि  प्रदेश के किसानों के लिए अच्छी फसल की कामना करता हूँ। आज वाराणसी में प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी देश के किसानों को सम्मान निधि की राशि दे रहे हैं।छत्तीसगढ़ की खुशहाली की कामना करते हुए उन्होंने आगे कहा कि डबल इंजन की सरकार में किसान और समृद्ध होते रहेंगे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button