उत्तर प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur Zoo: बाघ और शेर ने दहाड़कर सीएम योगी को सलाम किया

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur Zoo: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान (गोरखपुर चिड़ियाघर) का भ्रमण..

गोरखपु,,CM Yogi Adityanath in Gorakhpur Zoo: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान (गोरखपुर चिड़ियाघर) का भ्रमण एवं निरीक्षण किया। (CM Yogi Adityanath in Gorakhpur Zoo) इस दौरान उन्होंने चिड़ियाघर में करीब एक सप्ताह पहले इटावा लायन सफारी से लाए गए पांच साल के शेर भरत और सात साल की शेरनी गौरी को भी देखा। योगी को देखकर बाघ (रॉयल बंगाल टाइगर) अमर ने एक पैर उठाया और ऐसे दहाड़ा जैसे वह देश के सबसे प्रभावशाली मुख्यमंत्री को सलाम कर रहा हो. उनकी दहाड़ पर सीएम हंस पड़े और बोले, अरे वाह, क्या हाल है?

(CM Yogi Adityanath in Gorakhpur Zoo) इस दौरान उन्होंने एक कर्मचारी को समझाया कि बाड़े की जाली को मत छूएं

इससे बाघ नाराज हो रहा है. बब्बर शेर पटौदी ने भी सीएम के बाड़े के सामने दहाड़ मारकर उन्हें सलाम किया. योगी शेरों और बाघों के जिस भी बाड़े में पहुंचे, ये वन्यजीव उन पर दहाड़ने लगे और उन्हें खुश कर दिया। चिड़ियाघर के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने गैंडा जोड़ी हरि और गौरी को केला खिलाया और कई अन्य वन्यजीवों का अवलोकन कर चिड़ियाघर के अधिकारियों को उनकी उचित देखभाल करने का निर्देश दिया.

चिड़िघायर सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट

दो महीने तक लोकसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फुर्सत के क्षणों में रविवार दोपहर गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंचे। यह चिड़िघायर उनके ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार रहा है और इससे उन्हें बहुत लगाव है। जब भी उन्हें मौका मिलता है। वह यहां आकर वन्यजीवों का दीदार करते हैं। रविवार को चिड़ियाघर पहुंचने पर उन्होंने सबसे पहले पूरे चिड़ियाघर का भ्रमण करते हुए निरीक्षण किया। इस दौरान उनकी नजर गैंडों की जोड़ी हरि और गौरी पर पड़ी तो वह मुस्कुरा उठे। सीएम बाड़े के पास पहुंचे और अपने हाथों से दोनों को केला खिलाया। गैंडों की यह जोड़ी मुख्यमंत्री को काफी प्रिय है और इसके पहले भी वह यहां आकर उन्हें केला खिला चुके हैं। भ्रमण के दौरान उन्होंने शेर, बाघ, सफेद बाघ, हिरण, बंदर, जैकाल, तेंदुआ, हिप्पो, भालू आदि के बाड़ों का भी अवलोकन किया। अवलोकन के दौरान वह उनके साथ चल रहे डीएफओ और चिड़ियाघर के निदेशक विकास यादव ने वन्यजीवों के देखभाल के बारे में जानकारी लेते रहे।

सीएम ने बच्चों को दिया चॉकलेट

चिड़ियाघर का भ्रमण करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां आए दर्शकों से भी मुलाकात की। देवरिया से आए दर्शकों के एक समूह ने उनसे कहा कि आपने चिड़ियाघर के रूप में पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए ज्ञान आैर मनोरंजन की एक बड़ी सौगात दी है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई बच्चों को दुलारकर आशीर्वाद दिया आैर उन्हें चॉकलेट भी गिफ्त की। हिप्पो के बाड़े के पास मौजूद समद अंसारी नामक बालक सीएम के हाथों चॉकलेट पाते ही खुशी से उछल पड़ा। सीएम के चिड़ियाघर निरीक्षण के दौरान निदेशक-डीएफओ विकास यादव, एसडीओ डा. हरेंद्र सिंह, पशु चिकित्सक डा. रवि आदि मौजूद रहे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button