भारतमुख्य समाचार

Sam Pitroda Controversial Statement: कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने 14 दिन पहले लोकसभा चुनाव के दौरान विरासत टैक्स को लेकर दिया…..

Sam Pitroda Controversial Statement: सैम पित्रोदा ने फिर शुरू किया नया विवाद: कहा- पूर्व में रहने वाले लोग चीनी, दक्षिण भारत में रहने वाले लोग अफ्रीकी और पश्चिम-उत्तर के लोग...

लोकसभा चुनाव, Sam Pitroda Controversial Statement: कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने 14 दिन पहले लोकसभा चुनाव के दौरान विरासत कर का मुद्दा उठाकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया था. इसे लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर भी निशाना साधा था. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने एक नए विवाद को हवा दे दी है। यहां पूर्वी भारत के लोग चीन के लोगों की तरह, पश्चिमी भारत में रहने वाले अरब लोगों की तरह और दक्षिण में रहने वाले अफ्रीकी लोगों की तरह दिखते हैं। इसके बावजूद भी हम सब एक साथ रहते हैं.’ पित्रोदा के इस बयान को लेकर एक बार फिर राजनीति गरमा जाएगी. वहीं, बीजेपी ने इस पर कड़ा निशाना साधा है.

सैम पित्रोदा का कहना है कि भारत बहुत विविधता वाला देश है. यहां पूर्वी भारत में रहने वाले लोग चीनी लोगों जैसे दिखते हैं, पश्चिम में रहने वाले लोग अरब जैसे, उत्तर भारत में रहने वाले गोरे लोग और दक्षिण में रहने वाले अफ्रीकी लोग। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. हम सब भाई-बहन हैं. हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं.

विरासत टैक्स को लेकर दिया था विवादित बयान

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता ने इनहेरिटेंस टैक्स को लेकर विवादित बयान दिया था. सैम पित्रोदा ने कहा कि अमेरिका में इनहेरिटेंस टैक्स लगता है. अगर किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और जब उसकी मृत्यु हो जाती है तो वह केवल 45% ही अपने बच्चों को हस्तांतरित कर सकता है। सरकार संपत्ति का 55% हिस्सा लेती है। यह एक दिलचस्प कानून है. इसमें कहा गया है कि आपने अपनी पीढ़ी में संपत्ति बनाई और अब आप जा रहे हैं, आपको अपनी संपत्ति जनता के लिए छोड़ देनी चाहिए, पूरी नहीं, आधी नहीं, जो मुझे उचित लगता है।

Related Articles

Back to top button