बिलासपुर

Cyber Crime & Self Defense Bilaspur News: महिलाओं एवं बच्चों के प्रति होने वाले अपराधों के प्रति जागरूकता जानिए पूरी खबर

Cyber Crime & Self Defense Bilaspur News: कार्यक्रम के दौरान एडिशनल एसपी अर्चना झा ने साइबर अपराध के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की और बताया कि छात्राएं किसी साइबर अपराध का शिकार होने पर कैसे शिकायत

बिलासपुर, Cyber Crime & Self Defense Bilaspur News: बिलासपुर पुलिस द्वारा पायल नया सवेरा फाउंडेशन के तत्वाधान में मोहंती हायर सेकेंडरी स्कूल में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एडिशनल एसपी अर्चना झा एवं एडिशनल एसपी गरिमा द्विवेदी ने साइबर अपराध एवं बाल अपराध की श्रेणियों पर विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने छात्रों को साइबर सुरक्षा उपायों के बारे में बताते हुए स्कूल में एक शिकायत पेटी रखने का सुझाव दिया ताकि छात्र अपनी समस्याओं को गोपनीय रूप से साझा कर सकें।

सीएसपी पूजा कुमार की सलाह: (Cyber Crime & Self Defense Bilaspur News)

इस मौके पर सीएसपी कोतवाली पूजा कुमार ने सोशल मीडिया पर होने वाले अपराधों और उन्हें रोकने के उपाय बताए। कराटे विशेषज्ञ रेनू यादव ने छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए, ताकि वे अचानक होने वाले हमलों से खुद को सुरक्षित रख सकें।

Cyber Crime & Self Defense Bilaspur News

छात्राओं ने मार्शल आर्ट और सुरक्षा तकनीकें सीखीं

इस अवसर पर रेनू यादव ने आत्मरक्षा तकनीकों का प्रायोगिक प्रदर्शन किया, जिससे छात्राएं वास्तविक जीवन में आत्मरक्षा के गुर सीख सकें। अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या अंजना लाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

चेतना अभियान: सुरक्षा और आत्मविश्वास पर जोर

आनंद सागर सेवा प्रवाह द्वारा आयोजित “महिला एवं बाल अपराध के विरुद्ध जागरूकता” कार्यक्रम का आयोजन शंकर नगर हायर सेकेंडरी स्कूल में किया गया। इस दौरान कार्यक्रम की शुरूआत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर द्वारा रचित गीत से की गई। एडिशनल एसपी गरिमा द्विवेदी ने बच्चों को विभिन्न प्रकार के अपराधों से बचने के उपाय बताए और सुझाव पेटिका में अपनी समस्याएं लिखने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में संस्था की संरक्षक कविता शर्मा और आनंद सागर सेवा प्रवाह की सह सचिव सुमन सिंह ने भी बच्चों को सुरक्षा उपायों के बारे में जागरूक किया। कार्यक्रम के अंत में उपाध्यक्ष सुमिता दास गुप्ता ने प्रेरणादायक गीत गाकर बच्चों में आत्मविश्वास भरा।

Related Articles

Back to top button