दंतेवाडा

Dantewada Naxalite Encounter: दंतेवाड़ा मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान, मोस्ट वांटेड कमांडर और 59 लाख रुपये का इनामी नक्सली मारा गया

Dantewada Naxalite Encounter: जगदलपुर से 140 किलोमीटर दूर दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाके में स्थित पुर्नगेल गांव के पास जंगल में जवानों ने नौ नक्सलियों को मार गिराया है....

दंतेवाड़ा,Dantewada Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाके के पुरंगेल गांव में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में नौ नक्सलियों को मार गिराया. मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. नक्सली दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य रणधीर, जिसके सिर पर 25 लाख रुपये का इनाम था, नक्सली मुठभेड़ में मारा गया. वह आंध्र प्रदेश के वारंगल के रहने वाले थे।

Dantewada Naxalite Encounter: इसके अलावा मुठभेड़ में पांच–पांच लाख के छह इनामी व दो नक्सली दो–दो लाख रुपए के इनामी थे

मारे गए नक्सली दरभा डिवीज़न सदस्य, पश्चिम बस्तर और दरभा डिवीजन तथा पीएलजीए कंपनी नंबर दो के सदस्य थे। इनमें स्पेशल जोनल कमेटी सदस्य व आंध्र–ओडिशा बॉर्डर स्पेशल जोनल कमेटी (एओएसजेसीएम) के सुरक्षा गार्ड व एरिया कमांडर सदस्य (एसीएम) स्तर के नक्सली थे

naidunia_image

दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक गौरव राय ने बताया कि सुरक्षा बल के अभियान से लौटने के बाद मारे गए नक्सलियों की पहचान कर ली गई है। इनमें डीकेएसजेसीएम रनधीर 25 लाख का इनामी है, जिसके बारे में और भी जानकारी जुटाई जा रही है।

अन्य की पहचान पांच लाख इनामी एसीएम

शांति– 31 पीएल सदस्य, सुशीला मडकाम , गंगी मुचाकी, कोसा माडवी, ललिता– डीवीसीएम सुरक्षा दलम सदस्य, कविता- एओएसजेसीएम की गार्ड।

दो लाख के इनामी

हिड़मे मड़कम – डीवीसीएम सुरक्षा दलम व कमलेश- प्लाटून सदस्य के रूप में की गई है। मुठभेड़ में बड़ी संख्या में अन्य नक्सलियों के मारे जाने अथवा घायल होने की संभावना है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button