उत्तर प्रदेश

Defamation Case: UP के कोर्ट में आज भी हाजिर नहीं हुए राहुल गाँधी, अब इस दिन होगी अगली सुनवाई….

Defamation Case: यूपी कोर्ट में आज पेश नहीं हुए राहुल गांधी, चुनाव प्रचार का हवाला देकर मांगा समय...

उत्तर-प्रदेश, Defamation Case: मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Defamation Case) सोमवार को यूपी की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश नहीं हुए. कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई 7 जून को तय की है. बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने 2018 में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कथित आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में राहुल गांधी के खिलाफ यह मानहानि का मामला दायर किया था.

अगली सुनवाई 7 जून को (Defamation Case)

राहुल गांधी को सोमवार को कोर्ट में पेश होना था. उनके वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने कोर्ट में अर्जी देकर कहा कि राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं. उन्हें अदालत में पेश होने के लिए समय चाहिए. जज शुभम वर्मा ने राहुल के वकील की इस मांग को स्वीकार कर लिया और अगली सुनवाई 7 जून को तय की.

राहुल कोर्ट से भाग रहे हैं- संतोष कुमार पांडे

बीजेपी नेता की ओर से पेश हुए वकील संतोष कुमार पांडे ने सुनवाई के दौरान कहा, राहुल कोर्ट से भाग रहे हैं. कोर्ट ने दिसंबर में राहुल गांधी के खिलाफ वारंट जारी किया था. इसके बाद राहुल गांधी 20 फरवरी को अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा से ब्रेक लेकर कोर्ट में पेश हुए. तब कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी. दरअसल, राहुल गांधी ने 4 अगस्त 2018 को बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अमित शाह के बारे में यह कथित आपत्तिजनक बयान दिया था.

याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में दावा किया है कि बेंगलुरु में आयोजित इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने अमित शाह को हत्यारा कहा था. याचिकाकर्ता का कहना है कि जिस मामले को लेकर राहुल ने यह टिप्पणी की, उस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शाह को निर्दोष करार दिया है. ऐसे में ये बयान मानहानि के लिए पर्याप्त सबूत है.

Related Articles

Back to top button