Blog
Trending

Delhi Airport Roof Collapse: दिल्ली एयरपोर्ट की छत ढहने से एक की मौत, एयरपोर्ट हादसे के बाद फ्लाइट्स कैंसिल…

Delhi Airport Roof Collapse: मॉनसून की पहली भारी बारिश ने दिल्ली में जमकर कहर बरपाया. एक तरफ सड़कों पर 2 से 3 फीट तक पानी भर गया, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया. तेज हवा और बारिश के कारण छत गिर गई, जिसके नीचे एक कार फंस गई.

नई दिल्ली, Delhi Airport Roof Collapse: भारी बारिश के कारण आज दिल्ली एयरपोर्ट पर हादसा हो गया. तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत (Delhi Airport Roof Collapse) गिर गई और एक कार मलबे में दब गई. हादसे में कार सवार सभी चार लोग घायल हो गए। कार बुरी तरह कुचल गई। लोगों ने तुरंत बचाव अभियान शुरू किया और चारों को फंसी कार से बाहर निकाला और अस्पताल ले गए, लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतकों के परिवार को 20 लाख और घायलों को 3 लाख के मुआवजे का ऐलान किया गया है. एयरपोर्ट पर जलभराव के कारण 25 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

उड्डयन मंत्री मंत्री राम मोहन नायडू ने लिया जायजा (Delhi Airport Roof Collapse)

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. दिल्ली के फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने हादसे की पुष्टि की है. हादसे की जानकारी मिलते ही उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने रिपोर्ट तलब की. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 का भी दौरा किया. उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया. इसके बाद वह घायलों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे. उन्होंने जल्द से जल्द मलबा हटाने के निर्देश दिए, ताकि यात्रियों को आने-जाने में कोई दिक्कत न हो. उन्होंने पूरे एयरपोर्ट की जांच करने को भी कहा. उन्होंने जहां भी पानी है, उसे निकालने को कहा, ताकि दोबारा ऐसी दुर्घटना न हो. मंत्री ने एयरपोर्ट अधिकारियों को यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

टर्मिनल-1 पर रोकी गई हवाई सेवाएं

मिली जानकारी के मुताबिक भारी बारिश के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 में पानी भर गया है. इसका असर उड़ानों पर पड़ा है. खराब मौसम को देखते हुए 25 से ज्यादा उड़ानें भी रद्द कर दी गई हैं. स्पाइसजेट की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, असुविधा के लिए हमें खेद है। उड़ानें रद्द की जा रही हैं. अधिक जानकारी के लिए (0)124 4983410/(0)124 7101600 पर संपर्क करें। आप http://changes.spicejet.com पर भी लॉगइन कर सकते हैं। इंडिगो एयरलाइंस ने भी उड़ानें रद्द कर दी हैं और हेल्पलाइन नंबर 0124-6173838 या 0124-4973838 जारी किए हैं।

 

Related Articles

Back to top button