दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Delhi Hospital Fire: दिल्ली में आंख के अस्पताल ‘Eye7 Chaudhary Eye Hospital’ में लगी भीषण आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां पहुंची…

Delhi Hospital Fire: दक्षिणी दिल्ली के एक नेत्र अस्पताल 'आई7 चौधरी आई हॉस्पिटल' में भीषण आग लग गई है...

नई दिल्ली, Delhi Hospital Fire: दक्षिणी दिल्ली के एक नेत्र अस्पताल ‘आई7 चौधरी आई हॉस्पिटल’ में भीषण आग (Delhi Hospital Fire) लग गई है. मौके पर फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं. आस-पास के लोगों ने इसकी तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. आग बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लगी है, जो काफी खतरनाक है.

बुधवार सुबह 11 बजे अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना मिली, जिसके बाद 12 दमकल गाड़ियां मौके के लिए रवाना हुईं. फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है और यह भी पता नहीं चल पाया है कि इसमें कितने लोगों को नुकसान हुआ है. आग बुझने के बाद मामले की जांच की जाएगी और कारणों का पता लगाया जाएगा.

दिल्ली के एक और अस्पताल में भयानक आग (Delhi Hospital Fire)

याद कीजिए, कुछ समय पहले दिल्ली के एक बच्चों के अस्पताल में भीषण आग लग गई थी, जिसमें कई छोटी-छोटी जानें चली गई थीं। घटना शनिवार 25 मई देर रात की है, जब दिल्ली के विवेक विहार स्थित एक बेबी केयर सेंटर में अचानक आग लग गई. इस दर्दनाक हादसे में 12 बच्चों को बचाया गया, जिनमें से 7 बच्चों की मौत हो गई. वहीं पांच बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इनमें से एक वेंटिलेटर पर था, जिसकी बाद में मौत हो गई.

शिशु देखभाल केंद्र में आग लगने का संभावित कारण ऑक्सीजन सिलेंडर विस्फोट बताया गया। आग से अस्पताल के आसपास की इमारतें भी प्रभावित हुईं। अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया था कि बच्चों का रेस्क्यू ऑपरेशन काफी मुश्किल था. बच्चों को खिड़की के रास्ते बाहर निकाला गया.

Related Articles

Back to top button