दिल्ली

Delhi Toronto Bomb Blast News: फ्लाइट में बम की धमकी देने वाला महज एक 13 साल का बच्चा….

Delhi Toronto Bomb Blast News: : दिल्ली से कनाडा जा रही एक फ्लाइट में अचानक बम होने की धमकी मिली. इससे न सिर्फ दिल्ली एयरपोर्ट पर बल्कि दिल्ली पुलिस में भी हड़कंप मच गया

नई दिल्ली, Delhi Toronto Bomb Blast News: दिल्ली से कनाडा जा रही एक फ्लाइट में अचानक बम होने की धमकी मिली. इससे न सिर्फ दिल्ली एयरपोर्ट पर बल्कि दिल्ली पुलिस में भी हड़कंप मच गया. फ्लाइट को उड़ान भरने से रोक दिया गया. इसके चलते फ्लाइट 12 घंटे तक एयरपोर्ट (Delhi Toronto Bomb Blast News) पर ही खड़ी रही। पुलिस ने धमकी देने वाले की तलाश शुरू की और पुलिस की पहचान 13 साल के बच्चे पर जाकर खत्म हुई.

4 जून की रात 11:30 बजे दिल्ली पुलिस को आया था ईमेल (Delhi Toronto Bomb Blast News)

दरअसल, 4 जून की रात 11:30 बजे दिल्ली पुलिस को एक ईमेल के जरिए सूचना मिली कि दिल्ली-टोरंटो फ्लाइट में बम है. ईमेल मिलते ही सभी एजेंसियां ​​तुरंत हरकत में आ गईं और फ्लाइट को 12 घंटे से ज्यादा समय तक रोकना पड़ा. अब इस मामले की जांच के दौरान एयरपोर्ट पुलिस ने एक 13 साल के बच्चे को पकड़ा है.

13 साल के मासूम बच्चे ने भेजा था ईमेल

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि जिस ईमेल के जरिए धमकी दी गई थी, वह महज एक घंटे पहले ही बनाया गया था. यह ईमेल उत्तर प्रदेश के मेरठ से भेजा गया था. पुलिस ने जब मेरठ जाकर जांच शुरू की तो पता चला कि यह ईमेल 13 साल के मासूम बच्चे ने भेजा था.

पुलिस से बात करते हुए बच्चे ने बताया कि उसने टीवी पर सुना था कि मुंबई जाने वाली फ्लाइट में बम है. यहीं से उन्हें ये आइडिया आया. वह जानना चाहता था कि पुलिस उसका मेल ट्रेस कर पाएगी या नहीं. उसने ये धमकी सिर्फ मनोरंजन के लिए दी थी.

पुलिस के मुताबिक, बच्चे ने अपने फोन पर फर्जी आईडी बनाई. फिर उसने अपनी मां के फोन से इंटरनेट का इस्तेमाल कर मेल भेजा. मेल भेजने के बाद उसने मेल डिलीट कर दिया. अगली सुबह उन्होंने टीवी पर देखा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर बम होने की खबर आ रही थी. यह देखकर बच्चा बहुत डर गया. डर के कारण उसने यह बात अपने परिजनों को भी नहीं बताई। पुलिस ने बच्चे का फोन जब्त कर लिया है और उसकी काउंसलिंग की जा रही है. बच्चे को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button