धमतरी

Dhamtari Crime News: धमतरी के एचडीएफसी बैंक में 1 करोड़ 84 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाला बैंक मैनेजर गिरफ्तार

Dhamtari Crime News: एचडीएफसी बैंक के खाताधारकों के खाते में जमा 1 करोड़ 84 लाख रुपये से अधिक की रकम पूर्व बैंक मैनेजर और उसके सहयोगी ने...

धमतरी,Dhamtari Crime News:  एचडीएफसी बैंक के खाताधारकों के खाते में जमा 1 करोड़ 84 लाख रुपये से अधिक की (Dhamtari Crime News) रकम पूर्व बैंक मैनेजर और उसके सहयोगी ने फर्जी तरीके से निकाल ली है. पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी पूर्व बैंक मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस रकम के संबंध में पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटी है.

(Dhamtari Crime News) कुरुद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार

8 मई 2024 को आवेदक पीयूष राठौड़ शाखा प्रबंधक एचडीएफसी बैंक शाखा कुरुद ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एचडीएफसी बैंक कुरुद शाखा के तत्कालीन शाखा प्रबंधक श्रीकांत टेनेटी एवं उनके सहयोगी तेजेंद्र साहू ने मिलकर बैंक की संपत्ति का दुरुपयोग किया और बैंक खाताधारकों के खातों से कुल 1 करोड़ 84 लाख 4151 रुपये फर्जी तरीके से निकाल लिए गए हैं.

इससे बैंक व खाताधारकों को भारी नुकसान हुआ है

आवेदक की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर जांच में जुटी हुई थी। आरोपितों को पकड़ने के लिए थाना कुरूद के अधिकारी कर्मचारी एवं सायबर सेल अधिकारी-कर्मचारी की संयुक्त टीम बनाई गई थी। मुखबिर से मिली सूचना के अनुसार पुलिस को पता चला कि आरोपित बैंक मैनेजर श्रीकांत टेनेटी हैदराबाद में है। पुलिस टीम हैदराबाद रवाना होकर आरोपित श्रीकांत टेनेटी को अभिरक्षा में साथ लेकर धमतरी वापस आए।

naidunia_image

पूछताछ के दौरान एचडीएफसी बैंक ग्राहकों का पैसा आहरण, फंड ट्रांसफर के माध्यम से बिना सहमति के अपने सहयोगी तेजेन्द्र साहू के साथ मिलकर ग्राहकों के खातों का पैसा आहरण, फंड ट्रांसफर, आनलाइन एवं चेक के माध्यम से निकाल कर आपस में बांटना स्वीकार किया।

धोखाधडी से प्राप्त रकम में आरोपित श्रीकांत टेनेटी द्वारा रायपुर मोवा में प्लाट खरीदना एवं स्वयं के खाते में 12 लाख रुपये बचत होना स्वीकार किया। आरोपित को पुलिस ने विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।वहीं अन्य आरोपित तेजेन्द्र साहू को पकड़ने पुलिस जुटी हुई है। गिरफ्तार आरोपित पूर्व बैंक मैनेजर श्रीकांत टेनेटी 42 वर्ष हाउसिंग बोर्ड कालोनी हटकेशर मयूर रायचुरिया का मकान धमतरी, थाना सिटी कोतवाली धमतरी का निवासी है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button