दुर्ग - भिलाई
Trending

Durg To Vizag Vande Bharat: छत्तीसगढ़ को वंदे भारत एक्सप्रेस की एक और सौगात। दुर्ग से विशाखापट्टनम तक ट्रेन चलेगी.

छत्तीसगढ़ में रेल सुविधाओं के विस्तार को नई गति देते हुए राज्य को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिली है. नागपुर-बिलासपुर-नागपुर के बाद यह दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस होगी जो दुर्ग से शुरू होकर आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम तक जाएगी.

दुर्ग,Durg To Vizag Vande Bharat: छत्तीसगढ़ में रेल सुविधाओं के विस्तार को नई गति देते हुए राज्य को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिली है. नागपुर-बिलासपुर-नागपुर के बाद यह दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस होगी जो दुर्ग से शुरू होकर आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम तक जाएगी. इस नये रेलवे के लिए सीएम विष्णुदेव साय ने केंद्र से पत्राचार किया था. इसी राज्य का आंध्र समुदाय भी लंबे समय से इस रूट अपर वंदे भारत एक्सप्रेस की मांग कर रहा था, जिसे केंद्र की मोदी सरकार ने पूरा किया।इसका संचालन लोकसभा चुनाव के ठीक बाद किया जाएगा। रेलवे ने इस नए ट्रेन का रुट और टाइम टेबल भी तैयार कर लिया हैं।

यह नई वंदे भारत एक्सप्रेस दुर्ग जंक्शन से सुबह 6 बजे निकलेगी और दोपहर 2.30 बजे विशाखापट्टनम पहुंचेगी। दोपहर 3.15 को विशाखापट्टनम से छूटेगी साढ़े आठ घंटे में 565 किलोमीटर की दूरी तय कर रात 11.50 को दुर्ग स्टेशन पहुंचेगी।

वंदेभारत ट्रेन का स्टॉपेज

यह ट्रेन दुर्ग से रायपुर, लाखोली, महासमुंद, खरियार-रोड, कांता-भांजी, टिटलागढ़, सिंगापुर-रोड, रायगढ़ा, पार्वतीपुरम और विजयनगरम होते हुए विशाखापत्तनम पहुंचेगी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button