पंजाबमुख्य समाचार
Trending

ED Arrested Congress MLA: कांग्रेस विधायक पर बड़ी कार्रवाई, ED ने किया गिरफ्तार, इस मामले को लेकर हुई कार्रवाई

ED Arrested Congress MLA: अवैध खनन मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने हरियाणा में बड़ी कार्रवाई की है. कांग्रेस विधायक सुरेंद्र.....

चंडीगढ़ः ED Arrested Congress MLA: अवैध खनन मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने हरियाणा में बड़ी कार्रवाई की है. कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को सोनीपत से गिरफ्तार कर लिया गया है. अवैध खनन मामले में ईडी काफी समय से जांच में जुटी है. इस साल की शुरुआत में भी ईडी ने सुरेंद्र पंवार और उनके सहयोगियों के घर पर छापेमारी की थी.

ED Arrested Congress MLA: मामला यमुनानगर इलाके में सिंडिकेट द्वारा करीब 400-500 करोड़ रुपये के अवैध खनन से जुड़ा है

पिछले साल, हरियाणा पुलिस द्वारा अवैध खनन के संबंध में पवार और अन्य के खिलाफ कई एफआईआर दर्ज करने के बाद ईडी ने जांच अपने हाथ में ले ली थी। इसी साल जनवरी में ईडी ने इनेलो के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह, सुरेंद्र पंवार और अन्य सहयोगियों के 20 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस मामले में ईडी दिलबाग सिंह और कुलविंदर सिंह को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

कौन है सुरेंद्र पंवार?

पंवार ने साल 2019 में कांग्रेस की टिकट पर सोनीपत से विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। उनका सामना इस चुनाव में भाजपाकी कविता जैन से हुआ था। उस साल दाखिल किए गए नामांकन के हलफनामे के आधार पर पंवार हरियाणा के सबसे अमीर उम्मीदवारों में शामिल थे। पंवार ने 27 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button