झारखंडमुख्य समाचार
Trending

ED Raid in Jharkhand: विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड में ED की बड़ी कार्रवाई, CM हेमंत सोरेन के मंत्री के घर पर छापेमारी

ED Raid in Jharkhand: झारखंड में ईडी की छापेमारी झारखंड में 'जल जीवन मिशन' योजना के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को रांची...

रांची,ED Raid in Jharkhand:  झारखंड में ईडी की छापेमारी झारखंड में ‘जल जीवन मिशन’ योजना के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को रांची में कई स्थानों पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

ED Raid in Jharkhand:  सूत्रों ने बताया कि झारखंड की राजधानी में 20 से ज्यादा जगहों पर तलाशी ली जा रही है

सूत्रों ने कहा कि ईडी भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी मनीष रंजन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री के निजी कर्मचारी मिथिलेश ठाकुर, कुछ सरकारी अधिकारियों, ठेकेदारों और व्यापारियों के परिसरों की भी तलाशी ले रही है।सूत्रों की मानें तो मंत्री मिथिलेश कुमार के पीएस और उनके भाई के घर पर सोमवार सुबह ईडी की टीम रेड करने पहुंची। ईडी की 20 टीमों ने 20 जगहों पर एक्शन लिया है। ईडी की टीम मंत्री के पीएस हरेंद्र सिंह, मंत्री के भाई विनय ठाकुर और विभाग के इंजीनियर्स के यहां पर छापेमारी की है। इसके अलावा आईएएस मनीष रंजन के घर पर भी एजेंसी की टीम पहुंची है।धन शोधन का यह मामला ‘जल जीवन मिशन’ में कथित अनियमितताओं के संदर्भ में जांच से जुड़ा है। केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन (जेजेएम) का उद्देश्य घर घर नल के जरिए स्वच्छ एवं पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराना है। झारखंड में जल्द विधानसभा चुनाव की घोषणा होने की संभावना है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button