राजनंदगांव

ED Raid In Rajnandgaon: कस्टम मिलिंग घोटाला मामले में ईडी ने राजनांदगांव के राइस मिलर के घर पर छापा मारा

ED Raid In Rajnandgaon: कस्टम मिलिंग प्रोत्साहन राशि में हुए घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शहर के अनुपम नगर स्थित टिल्लू...

राजनंदगांव, ED Raid In Rajnandgaon: कस्टम मिलिंग प्रोत्साहन राशि में हुए घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शहर के अनुपम नगर स्थित टिल्लू अग्रवाल के घर पर छापेमारी की है. वह राइस मिल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष हैं और उनकी मिल छुरिया में है। करीब छह अधिकारियों की टीम सुबह छह बजे से मिलर के घर पर जांच कर रही है. एक हफ्ते के अंदर यह ईडी की दूसरी छापेमारी है. टिल्लू जिला राइस मिल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष हैं।बताया जा रहा है कि वर्ष 2021-22 में कस्टम मिलिंग की प्रोत्साहन राशि के एवज में मिलर्स से प्रति क्विंटल 20 रुपये की जो वसूली की गई थी, उसमें टिल्लू भी शामिल था। वहीं से एकत्र राशि नागरिक आपूर्ति निगम के तत्कालीन एमडी मनोज सोनी तक पहुंचाई गई थी। इस मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी नाम है। इसकी जांच ईडी के साथ ही एसीबी भी कर रही है।

इससे पहले ईडी ने 8 और 9 जून को डोंगरगढ़ में जिला राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल के आवास पर छापा मारा था और दस्तावेजों की जांच की थी. वहां से दस्तावेजों के दो बंडल जब्त कर रायपुर ले जाया गया। हालांकि, जांच में क्या निकला, इसकी जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button