मुख्य समाचारहरियाणा
Trending

Factory Boiler Blast And Fire Incident: गुरुग्राम में फैक्ट्री में बॉयलर फटा, आग चपेट में आने में 2 मजदूर जिन्दा जले,10 से ज्याद मजदूर घायल.

Factory Boiler Blast And Fire Incident: आज सुबह दिल्ली से सटे गुरुग्राम शहर की एक फैक्ट्री में बॉयलर फट गया और आग में 2 लोग जिंदा जल गए. वहीं 10 से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं,

गुरुग्राम, Factory Boiler Blast And Fire Incident: आज सुबह दिल्ली से सटे गुरुग्राम शहर (Factory Boiler Blast And Fire Incident) की एक फैक्ट्री में बॉयलर फट गया और आग में 2 लोग जिंदा जल गए. वहीं 10 से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूत्रों के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. धमाका इतना तेज था कि आस-पास खड़ी इमारतें और घर हिल गए. धमाके की वजह से कई लोगों के घरों में दरारें आ गई हैं. धमाके की आवाज सुनकर लोग सहम गए।

आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की करीब 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. रात करीब ढाई बजे बॉयलर फट गया और आग बुझाने का काम सुबह तक जारी रहा। पुलिस विभाग की टीमें भी दुर्घटनास्थल पर पहुंचीं. बॉयलर विस्फोट के कारणों की जांच जारी है। शॉर्ट सर्किट से हादसा होने की आशंका है।

पुलिस, फायर ब्रिगेड और फैक्ट्री मालिक मौके पर पहुंचे (Factory Boiler Blast And Fire Incident)

मिली जानकारी के मुताबिक, हादसा गुरुग्राम के दौलताबाद में गुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेसवे के पास औद्योगिक क्षेत्र में हुआ. बॉयलर फटते ही फैक्ट्री में चीख-पुकार मच गई। चीख-पुकार सुनकर आसपास रहने वाले लोग दौड़ पड़े। उन्होंने तुरंत बचाव अभियान शुरू किया और धधकती आग से घायलों को बाहर निकाला। लोगों ने खुद ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी।

सूचना मिलते ही आधे घंटे के अंदर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. पुलिस और दमकल कर्मियों ने लोगों के साथ मिलकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। फैक्ट्री मालिक भी मौके पर पहुंच गया। उन्होंने कंपनी की ओर से घायलों को हरसंभव मदद मुहैया करायी. फैक्ट्री में आग के गोले बनाए जाते हैं. विस्फोट के कारण लगी आग ने बगल की दो और फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया।

Related Articles

Back to top button