मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Fire In Plastic Factory: जलती बीड़ी फेंकने के कारण गत्ता और प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, 8 घंटे बाद दमकल ने पाया काबू,…

Fire In Plastic Factory: गत्ता और प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने 8 घंटे बाद पाया काबू, अब फायर ब्रिगेड आग बुझाने का पूरा खर्च संचालकों से वसूलेगी...

ग्वालियर, Fire In Plastic Factory: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से आग लगने की घटना की खबर आई है. जहां प्लास्टिक दाना बनाने वाली दो फैक्ट्रियों में सुबह भीषण आग (Fire In Plastic Factory) लग गई, जिससे लोगों में दहशत फैल गई. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. 25 से ज्यादा फायर गाड़ियों की मदद से करीब 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. अब फायर ब्रिगेड आग बुझाने का पूरा खर्च फैक्ट्री संचालकों से वसूलेगी, क्योंकि फैक्ट्री में फायर सेफ्टी उपकरण नहीं थे।

जलती बीड़ी फेंकने के कारण लगी आग (Fire In Plastic Factory)

दरअसल, शहर के हजीरा थाना क्षेत्र की वैष्णोपुरम कॉलोनी स्थित गत्ता, रद्दी कागज और प्लास्टिक दाना बनाने वाली दो फैक्ट्रियों में बुधवार सुबह करीब 4 बजे भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग कॉलोनी में फैलने से पहले ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। 25 से ज्यादा गाड़ियों की मदद से करीब 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. शुरुआती जांच में पता चला है कि किसी कर्मचारी द्वारा जलती बीड़ी फेंकने के कारण फैक्ट्री में आग लगी है।

गनीमत यह रही कि इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन अब फायर ब्रिगेड विभाग आग बुझाने का पूरा खर्च फैक्ट्री संचालक मनीष अग्रवाल से वसूलेगा. गौरतलब है कि इससे पहले भी इसी इलाके में एक अन्य फैक्ट्री में आग लगने की घटना हुई थी. इसके बाद अग्निशमन विभाग ने सभी फैक्ट्री संचालकों को अग्निशमन यंत्र रखने के लिए नोटिस जारी किया था। वहीं जांच में यह बात भी सामने आई है कि मनीष अग्रवाल की फैक्ट्री में फायर सेफ्टी उपकरण नहीं थे. जिसको लेकर अग्निशमन विभाग अब फैक्ट्री संचालक के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने जा रहा है।

Related Articles

Back to top button