अम्बिकापुर

Fire Incident Ambikpur: कुदरगढ़ की आठ दुकानें जलीं, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

Fire Incident Ambikpur: सरगुजांचल की आराध्य मां कुदरगढ़ी देवी धाम पहाड़ की चोटी पर है। इसके नीचे समतल क्षेत्र पर दुकानें लगी हुई हैं। यहां..

अंबिकापुर,Fire Incident Ambikpur: सूरजपुर जिले के ओड़गी विकासखंड के कुदरगढ़ देवी धाम के पहले बाजार में आग लग गई. आग से आठ दुकानें जलकर खाक हो गईं। दो सिलेंडर भी ब्लास्ट हुए हैं. एक मोपेड भी जल गई है। देर रात लगी आग से व्यवसायियों को लाखों का नुकसान हुआ है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

Fire Incident Ambikpur सरगुजांचल की आराध्य मां कुदरगढ़ी देवी धाम पहाड़ की चोटी पर है

इसके नीचे समतल क्षेत्र पर दुकानें लगी हुई हैं। इन दुकानों में तिरपाल, प्लास्टिक आदि का भी उपयोग किया जाता है। यहां दुकानदारों ने बिजली की अस्थाई व्यवस्था करने के लिए तार भी खींच रखे हैं। यहां शनिवार देर रात एक पूजा सामग्री की दुकान में आग लग गई। गर्मी के कारण आग तेजी से फैल गई। आसपास की दुकानें भी आग की चपेट में आ गईं। यहां एक होटल में भी आग लग गई.फैली। अगल-बगल की दुकानों को भी आग ने चपेट में ले लिया। यहां एक होटल में भी आग लग गई।

होटल में दो सिलेंडर रखे हुए थे

इन दोनों सिलेंडरों में हुए विस्फोट से अगल-बगल की दुकानें जलने लगीं. कुदरगढ़ चौकी प्रभारी संजय गोस्वामी के नेतृत्व में पुलिस टीम रात में ही मौके पर पहुंच गई। स्थानीय स्तर पर आग बुझाने की कोशिशों के बीच सूरजपुर से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुंच गईं. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.दुकानों में सो रहे लोगों के सुरक्षित रहने से सभी ने राहत की सांस ली है। दुकानदारों को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना है। क्षेत्रीय विधायक व महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े भी सोमवार सुबह कुदरगढ़ पहुंची। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रभावित व्यापारियों को उचित सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button