रायपुर

Forest Department Raipur Strike: वन विभाग के कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, धरना स्थल पर ही मना रहे कृष्ण जन्मोत्सव

Forest Department Raipur Strike: कर्मचारियों ने कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर भी जारी रखी हड़ताल, मटकी फोड़ और भजन-कीर्तन के साथ जताई अपनी मांगें

Forest Department Raipur Strike: वन विभाग के कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज 16वें दिन है। छत्तीसगढ़ दैनिक वेतनभोगी वन कर्मचारी संघ के बैनर तले हजारों की संख्या में समर्थकों का आज कृष्ण जन्मोत्सव के दिन भी हड़ताल जारी है। इस दौरान स्टाफ हड़ताल पर ही कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव मना रहे हैं। कर्मचारियों ने सरकार से अपने भाई-बहनों को लेकर भगवान कृष्ण से भजन-कीर्तन करते हुए मन की बात कही। इसके साथ ही सुपरस्टार ने स्ट्राइक साइट पर ही मटकी फोड़ी का आयोजन किया, जिसमें महिला-पुरुष सभी मटकी फोड़ी शामिल थीं। वहीं भजन मंडली के कृष्ण भजन, छोटे गीतों में हजारों कर्मचारी झूमते नजर आए।

नियमितीकरण की मांग (Forest Department Raipur Strike)

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे प्रदेश अध्यक्ष राम कुमार सिन्हा ने कहा कि कर्मचारी नियमितीकरण, स्थायीकरण और आकस्मिकता निधि सेवा लागू करने की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा उनके नौ सूत्री मांग पत्र में सीधी भर्ती पर रोक लगाने, दैनिक वेतन भोगियों को रिक्त पदों पर समायोजित करने, 8-9 माह का वेतन भुगतान करने तथा श्रमिक सम्मान राशि के रूप में 4000 रुपये का तत्काल भुगतान करने की मांग शामिल है. इसके अलावा समान काम के लिए समान वेतन की भी मांग की गई है.

राम कुमार सिन्हा ने नियमों के उल्लंघन पर भी आपत्ति जताई और कहा कि डिपो में 24 घंटे की ड्यूटी लगाई जा रही है, जो नियमों के खिलाफ है.

 

Related Articles

Back to top button