मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Fraud The Name Of Haj: Hajj के नाम पर 5 लाख की ठगी, आरोपी पैसा लेकर फरार…..

Fraud The Name Of Haj: ट्रैवल एजेंट बुजुर्ग से 5 लाख रुपये लेकर फरार, पुलिस ने शुरू की जांच.....

भोपा, Fraud The Name Of Haj: धोखाधड़ी के कई मामले सामने आते हैं, लेकिन अब लालची लोग हज और उमरा ( Fraud The Name Of Haj) के नाम पर भी धोखाधड़ी कर रहे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आया है. जहां आरोपियों ने हज के नाम पर एक बुजुर्ग से 4 लाख रुपये की ठगी कर ली.

मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है. जहां एक जालसाज ने बुजुर्ग मोहम्मद अब्दुल सलाम से पासपोर्ट और वीजा के नाम पर 5 लाख रुपये ले लिए और गायब हो गया. मामले को लेकर मोहम्मद अब्दुल ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है. जिसमें उसने बताया कि, बुधवारा निवासी शाहनवाज उर्फ ​​शानू से उसका पुराना रिश्ता है। वह शानू टूर्स एंड ट्रैवल्स के नाम से ट्रैवल एजेंसी चलाता है।

3,99,000 रुपये की धोखाधड़ी ( Fraud The Name Of Haj)

मुफ्ती ने आरटीजीएस के जरिये शानू के खाते में पांच लाख रुपये ट्रांसफर कर दिये. पैसे भेजने के 15 दिन बाद भी जब वीजा और पासपोर्ट नहीं आया तो मुफ्ती ने शानू से पूछताछ शुरू की। इसी बीच उसे शानू की नियत पर शक हुआ और वह अपने पैसे वापस मांगने लगा। इस पर शानू ने एक लाख एक हजार रुपये ऑनलाइन वापस भेज दिये। उन्होंने बाकी पैसे भी जल्द लौटाने का आश्वासन दिया, लेकिन बाद में शानू ने मुफ्ती साहब का फोन उठाना बंद कर दिया। वह भी अपने घर से गायब हो गया.

शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने गुरुवार रात शानू उर्फ ​​शाहनवाज के खिलाफ 3,99,000 रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। सानू इससे पहले भी हज के नाम पर कुछ लोगों से ठगी कर चुका है. कुछ देर बाद उसने फोन उठाना बंद कर दिया और गायब हो गया। फिलहाल पुलिस ने 420 का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Related Articles

Back to top button