जगदलपुरमुख्य समाचार
Trending

Fraud Name Of Government Job: सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, आरोपित के विरुद्ध पहले भी अलग–अलग थानो में धोखाधडी के छह मामले दर्ज…

Fraud Name Of Government Job: सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, सरकारी नौकरी के नाम पर लुटे 11,39,000 रुपये...

जगदलपुर, Fraud Name Of Government Job: खुद को मंत्रालय का अधिकारी बताकर सरकारी नौकरी दिलाने और फिर महंगी ब्रेजा कार खरीदने के नाम पर चार लोगों से 11 लाख 39 हजार रुपए की ठगी (Fraud Name Of Government Job) करने के आरोपी 36 वर्षीय कमल सोनवानी पुत्र गांधीराम को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बिलासपुर जिले के मस्तूरी थाना क्षेत्र के डोडगी रिशदा के डीपापारा स्थित अपने आवास से मोबाइल और उस पैसे से पोल्ट्री फार्म में निवेश किया।

पुलिस ने बताया कि सेवंती कश्यप, पंकज पांडे, तेज बहादुर ने आरोपी कमल के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. बताया गया कि आरोपी कमल ने खुद को मंत्रालय नवापारा रायपुर का अधिकारी बताकर और स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारी, सहायक मार्शल के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर इन सभी से फोन पे के माध्यम से 10 लाख 19 हजार रुपए ले लिए। और बस्तर फाइटर में.

सरकारी नौकरी के नाम पर 11,39,000 रुपये की धोखाधड़ी (Fraud Name Of Government Job)

इसके साथ ही उसने आशा लता कुर्रे को नियमित नर्सिंग की नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 1 लाख 1000 रुपए ले लिए. पैसे लेने के बाद कमल सोनवानी ने उसका काम नहीं कराया और पैसे मांगने पर भी नहीं लौटाया। इसी आधार पर थाना प्रभारी सुरेश जांगड़े के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई और आरोपी को बिलासपुर से पकड़ लिया गया। और पूछताछ की. उसने नौकरी दिलाने के लिए 11,39,000 रुपये लेना स्वीकार कर लिया लेकिन वह उसे नौकरी नहीं दिला सका।

उसने बताया कि वह 6 लाख रुपये की ब्रेजा कार फाइनेंस कराएगा, 1.30 लाख रुपये का सैमसंग मोबाइल, 35 हजार रुपये का वीवो मोबाइल, 45 हजार रुपये का एचपी लैपटॉप खरीदेगा और बाकी बचे 3 लाख 29 हजार रुपये खर्च करेगा। पोल्ट्री फार्म में निवेश.

आरोपियों के पास से एक कार, दो मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। आरोपी के विरूद्ध पहले भी जिला बिलासपुर के कोतवाली थाना सिविल लाइन, मस्तूरी एवं जिला सक्ती में धोखाधड़ी के 6 मामले दर्ज हैं।

Related Articles

Back to top button