भारतमुख्य समाचार
Trending

Free Electricity In Odisha: सीएम नवीन पटनायक ने किया बड़ा ऐलान, अब ओडिशा में भी फ्री होगी बिजली,

Free Electricity In Odisha: उपभोक्ताओं को 100 से 150 यूनिट तक बिजली खपत पर भी छूट दी जाएगी.....

ओडिशा, Free Electricity In Odisha: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार (27 मई) को राज्य में मुफ्त बिजली (Free Electricity In Odisha) की घोषणा की। बीजू जनता दल (बीजेडी) प्रमुख पटनायक ने केंद्रपाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जुलाई से ओडिशा में किसी को भी बिजली का बिल नहीं देना होगा. उन्होंने कहा कि बीजेडी सरकार लोगों को मुफ्त बिजली देगी.

इस रैली में बीजेडी नेता और 5टी के चेयरमैन वीके पांडियन भी मौजूद थे. इस दौरान वीके पांडियन ने कहा कि राज्य सरकार की बीएसकेवाई योजना के तहत लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवा मिलती रहेगी। उन्होंने कहा कि लोगों को मुफ्त बिजली भी दी जायेगी. पांडियन ने दावा किया कि नवीन बाबू 9 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा (Free Electricity In Odisha)

बीजेडी ने अपने घोषणापत्र में दोबारा सत्ता में आने पर 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया है. इसके साथ ही युवाओं के लिए 1 लाख करोड़ रुपये के बजट का भी ऐलान किया गया है. बीजद सरकार की ओर से कई बड़े वादे किए गए हैं, जिसमें दोबारा सत्ता में आने पर एसएचजी को बिना ब्याज के 20 लाख रुपये तक का ऋण देना भी शामिल है.

पार्टी ने दावा किया था कि उपभोक्ताओं को 100 से 150 यूनिट तक बिजली खपत पर भी छूट दी जाएगी. पार्टी के मुताबिक, ओडिशा में 75 फीसदी घर 100 यूनिट से कम बिजली की खपत कर रहे हैं। इससे बड़ी संख्या में लोगों को मुफ्त बिजली योजना का लाभ मिलेगा.

भारत में सबसे लंबे कार्यकाल वाले सीएम

ओडिशा विधानसभा चुनाव में सीएम नवीन पटनायक गंजाम जिले की हिंजिली विधानसभा सीट से सियासी मैदान में उतरे हैं. सीएम पटनायक साल 2000 से लगातार पांच बार इस विधानसभा क्षेत्र से जीतते आ रहे हैं. इस बार की जीत के साथ ही पटनायक का नाम भारत में सबसे लंबे कार्यकाल वाले सीएम के तौर पर दर्ज हो जाएगा. आपको बता दें कि ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण 1 जून को होना बाकी है. ओडिशा की लोकसभा और विधानसभा सीटों के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button