उत्तराखंडमुख्य समाचार
Trending

Gangotri Road Accident: अनियंत्रित होकर 20 फीट नीचे खाई में गिरी बस, 3 महिलाओं की मौत, 26 लोग घायल…

Gangotri Road Accident: चारधाम यात्रा मार्ग पर गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगानी के पास तीर्थयात्रियों से भरी एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गंगोत्री हाईवे पर मंगलवार रात बड़ा हादसा हो गया.

 गंगोत्री, Gangotri Road Accident: चारधाम यात्रा मार्ग पर गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगानी के पास तीर्थयात्रियों से भरी एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गंगोत्री हाईवे (Gangotri Road Accident) पर मंगलवार रात बड़ा हादसा हो गया। यहां गंगाणी के पास तीर्थयात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई. हादसे में 3 महिलाओं की मौत हो गई, जबकि 26 अन्य घायल हो गए. हादसे के वक्त बस में करीब 29 यात्री सवार थे. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलने पर राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. उन्होंने लोगों को खाई से बचाया.

अनियंत्रित होकर 20 फीट नीचे खाई में गिरी बस (Gangotri Road Accident)

जिला प्रशासन ने बताया कि बस गंगोत्री से उत्तरकाशी आ रही थी. तभी गंगाणी के पास अचानक अनियंत्रित हो गई और 20 फीट नीचे खाई में जा गिरी। बस में 12 पुरुष, 15 महिलाएं और 2 लड़कियां सवार थीं। बचाव दल ने बताया कि जब बस खाई में गिरी तो वह एक पेड़ से चिपक गई, जिससे ज्यादातर यात्री बच गए. अगर बस पेड़ की वजह से नहीं रुकती तो सीधे भागीरथी नदी में जा गिरती.

हादसे के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्विटर पर लिखा कि सभी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है और प्रशासन को जरूरत पड़ने पर घायलों को एयरलिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है. इससे पहले 2023 में इसी जगह पर एक बस खाई में गिर गई थी और 7 लोगों की जान चली गई थी. 2010 में कांवर यात्रियों से भरा एक ट्रक भी यहां दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 27 कांवरियों की मौत हो गई थी.

Related Articles

Back to top button