बस्तरमुख्य समाचार
Trending

Glass Bridge In Bastar: 5 करोड़ की लागत से बस्तर में ग्लास ब्रिज, पर्यटक बारिश में करीब से निहार पाएंगे तीरथगढ़ जल प्रपात की खूबसूरती…

Glass Bridge In Bastar: बस्तर के कांगेर वैली नेशनल पार्क में पर्यटन के लिए बनाए जाने वाले ग्लास ब्रिज का सर्वे पूरा हो गया है. तीरथगढ़ झरने के सामने करीब 5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले ग्लास ब्रिज की मदद से पर्यटक झरने की पूरी खूबसूरती को सुरक्षित देख सकेंगे.

बस्तर, Glass Bridge In Bastar: बस्तर के कांगेर वैली नेशनल पार्क में पर्यटन के लिए बनाए जाने वाले ग्लास ब्रिज का सर्वे पूरा हो गया है. तीरथगढ़ झरने के सामने करीब 5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले ग्लास ब्रिज (Glass Bridge In Bastar) की मदद से पर्यटक झरने की पूरी खूबसूरती को सुरक्षित देख सकेंगे. बरसात के मौसम में तीरथगढ़ झरना अपने रौद्र रूप में दिखाई देता है। उस समय पर्यटक इसे करीब से देखना चाहते हैं, लेकिन खतरे को देखते हुए विभाग ने झरने के करीब जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। ग्लास ब्रिज बनने से पर्यटक बरसात के मौसम में भी तीरथगढ़ को करीब से देख सकेंगे.

5 करोड़ की लागत से बनेगा ग्लास ब्रिज (Glass Bridge In Bastar)

यह ग्लास ब्रिज 5 करोड़ की लागत से बनेगा. यह पुल 2025 तक बनकर तैयार हो जाएगा। हालांकि, इस पुल से तीरथगढ़ का आनंद लेने वाले पर्यटकों को टिकट खरीदना होगा, जिसकी दर आने वाले दिनों में तय की जाएगी। सीसीएफ राजेश पांडे का कहना है कि तीरथगढ़ झरने पर ग्लास ब्रिज बनने के बाद पर्यटकों की संख्या और बढ़ेगी. यह ब्रिज करीब 150 से 175 मीटर लंबा होगा. भारत में ऐसे कुछ ही पुल हैं। इस लिहाज से पुल बनने के बाद पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना है.

Related Articles

Back to top button