दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Halwa Ceremony Budget 2024: बजट से पहले पारंपरिक हलवा सेरेमनी, वित्त मंत्री ने सभी का मुंह मीठा कराया…

Halwa Ceremony Budget 2024: केंद्रीय बजट 2024 के लिए बजट तैयारी प्रक्रिया के अंतिम चरण को चिह्नित करते हुए, केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट......

नई दिल्ली,Halwa Ceremony Budget 2024: केंद्रीय बजट 2024 के लिए बजट तैयारी प्रक्रिया के अंतिम चरण को चिह्नित करते हुए, केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण की उपस्थिति में आज नॉर्थ ब्लॉक में हलवा समारोह आयोजित किया गया। बजट तैयार करने की “लॉक-इन” प्रक्रिया शुरू होने से पहले हर साल एक पारंपरिक हलवा समारोह आयोजित किया जाता है।

Halwa Ceremony Budget 2024: इसी क्रम में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पारंपरिक ‘हलवा’ समारोह में हिस्सा लिया

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने हाथों से हलवा परोसा. वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा, ‘केंद्रीय बजट 2024-25 के लिए बजट तैयारी प्रक्रिया का अंतिम चरण आज नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण की उपस्थिति में पारंपरिक हलवा समारोह के साथ शुरू हुआ।’ .

Halwa Ceremony Budget 2024 बता दें कि सीतारमण 23 जुलाई को लोकसभा में बजट पेश करेंगी

बजट सेरेमनी बजट 2024 की तैयारी के अंतिम चरण का प्रतीक होती है। इस दौरान हलवा तैयार किया जाता है और बजट को तैयार करने में शामिल वित्त मंत्रालय के अधिकारियों और कर्मचारियों को परोसा जाता है। यह आयोजन नॉर्थ ब्‍लॉक में किया जाता है, जहां पर वित्त मंत्रालय है। इसमें वित्त मंत्री के साथ आला अधिकारी भी शामिल होते हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button