हरियाणा

Haryana Ambala Truck Traveler Collision: हरियाणा के अंबाला जिले में हुए हादसे में 7 लोगों की मौत, मां वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा रहे थे पूरा परिवार…..

Haryana Ambala Truck Traveler Collision: सड़क पर बिखरी लाशें, खून से लथपथ चप्पलें और सामान; अंबाला में 7 लोगों की जान लेने वाले हादसे की वजह आई सामने....

अंबाला, Haryana Ambala Truck Traveler Collision: सड़क पर लाशें बिखरी हुई थीं, घायलों के सिर टूटे हुए थे और खून बह रहा था। बच्चे दर्द के मारे बुरी तरह रो रहे थे. घायलों और मृतकों का सामान, चप्पलें, कपड़े सब खून से लथपथ थे। यात्री बुरी तरह कुचल गया। उसके अंदर फंसे लोग अपनी जान बचाने की गुहार लगा रहे थे. ये नजारा आज सुबह हरियाणा के अंबाला जिले में दिल्ली-जम्मू नेशनल हाईवे पर देखने को मिला. राहगीरों ने किसी तरह ट्रैवलर को काटकर घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. मोहरा थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. हादसा ट्रक और ट्रैवलर की टक्कर (Haryana Ambala Truck Traveler Collision) से हुआ, जिसमें करीब 7 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में 6 महीने की मासूम बच्ची भी शामिल है, जो बेहोशी की हालत में मिली थी.

स्पीड बना हादसा का कारण (Haryana Ambala Truck Traveler Collision)

मोहदा थाना पुलिस की जांच के मुताबिक घायलों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. घायलों ने बताया कि सड़क खाली थी, ट्रैवलर स्पीड में था. जब वे मोहदा के पास पहुंचे तो एक ट्रक आगे बढ़ने लगा। ट्रक भी अपनी स्पीड में था, अचानक ट्रक ड्राइवर ने ब्रेक लगा दिया. घायलों के अनुसार शायद ट्रक चालक के सामने कोई वाहन आ गया होगा। अचानक ब्रेक लगाने के कारण ट्रैवलर चालक गति पर नियंत्रण नहीं रख सका और आगे जा रहे ट्रक से टकरा गया। टक्कर लगते ही जोरदार झटका लगा और ट्रैवलर घिसटते हुए बीच सड़क पर पलट गई। सभी यात्री और बच्चे टूटे दरवाजे-खिड़कियों से बाहर निकल कर सड़क पर गिर गये. कुछ लोग ट्रैवलर के क्षतिग्रस्त ढांचे में फंस गये. टक्कर होते ही जोरदार आवाज हुई और आसपास के लोग दौड़कर आए, जिन्होंने बचाव अभियान शुरू किया. पुलिस को बुलाया गया.

दर्शन के लिए जा रहे थे मां वैष्णो देवी

पुलिस के मुताबिक, हरियाणा के सोनीपत, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में रहने वाले एक परिवार के रिश्तेदार मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रहे थे लेकिन हादसे का शिकार हो गए. श्रद्धालुओं को लेकर ट्रैवलर बुलंदशहर के थाना ककोड़ क्षेत्र के गांव भोपतपुर से निकला था। हादसे में 6 महीने की बच्ची दीप्ति समेत 7 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में मनोज (42 वर्ष), सतवीर (46 वर्ष), गुड्डी शामिल हैं। घायलों में राजेंद्र (50 वर्ष), कविता (37 वर्ष), वंश (15 वर्ष), सुमित (20 वर्ष), शिवानी (23 वर्ष), आदर्श (4 वर्ष), राधिका, धीरज व अन्य शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button