उत्तर प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Hathras Stampede: हाथरस हादसे में कैसे गई 116 लोगों की जान? घटना की जानकारी खुद सीएम योगी ने दी, इधर पीएम मोदी ने भी मुआवजे का ऐलान किया.

Hathras Stampede: त्तर प्रदेश के हाथरस जिले से एक दुखद खबर आई है। यहां एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. इस हादसे में करीब 116 लोगों की मौत हो...

उत्तर प्रदेश, Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से एक दुखद खबर आई है। यहां एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. इस हादसे में करीब 116 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मौतों की संख्या और बढ़ सकती है. हाथरस हादसे में पीएम मोदी ने मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया गया है. वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की बात कही गई है. इसके अलावा यूपी सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने के भी निर्देश दिए हैं.

Hathras Stampede: हादसे को लेकर सीएम योगी ने कहा कि घटना अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है

जनपद हाथरस के सिकंदराराऊ में ये पूरा हादसा घटित हुआ है। स्थानीय आयोजकों द्वारा वहां पर भोले बाबा के सत्संग का आयोजन स्थानीय गांवों में किया जाते रहे हैं। स्थानीय भक्तगण उन कार्यक्रमों में भाग लेते रहे हैं। जब सत्संग के प्रवचनकर्ता मंच से उतर रहे थे तो अचानक भक्तों की भीड़ उन्हें छूने के लिए वहां जा रही थी और सेवादारों के द्वारा रोकने पर ये हादसा वहां पर घटित हुआ। इस पूरे मामले की जांच के लिए हमने एडिशनल DG आगरा की अध्यक्षता में मंडलायुक्त अलीगढ़ को शामिल करते हुए एक टीम बनाकर उन्हें अविलंब रिपोर्ट उपलब्ध करवाने के लिए कहा है। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने भी इस घटना पर अपना गहरा दुख व्यक्त करते हुए, शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की और गंभीर रूप से घायल नागरिकों के लिए भी 50-50 हजार रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। राज्य सरकार इस पूरी घटना की तह में जाएगी”

#WATCH लखनऊ, उत्तर प्रदेश: हाथरस भगदड़ पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “घटना अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है… जनपद हाथरस के सिकंदराराऊ में ये पूरा हादसा घटित हुआ है। स्थानीय आयोजकों द्वारा वहां पर भोले बाबा के
सत्संग का आयोजन स्थानीय गांवों में किया जाते… pic.twitter.com/83wBpgo0Ee

जानिए क्या है पूरा मामला?

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के हादरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे में बड़ा हादसा हो गया। यहां नारायण साकार विश्व हरि भोले बाबा का सत्संग चल रहा था। बताया गया है कि सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में महिलाएं और बच्चे बुरी तरह कुचलते चले गए। मौके पर चीख पुकार मच गई। फिलहाल, हादसे में 116 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button