दिल्ली

Heat Wave In Delhi NCR: दिल्ली-नोएडा में भीषण गर्मी का कहर, लू के कारण 19 लोगों की मौत…

Heat Wave In Delhi NCR: : दिल्ली और नोएडा में 19 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. माना जा रहा है कि ये मौतें अत्यधिक गर्मी और लू के कारण हुई हैं.

दिल्ली, Heat Wave In Delhi NCR: दिल्ली और नोएडा में 19 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. माना जा रहा है कि ये मौतें अत्यधिक गर्मी और लू के कारण हुई हैं. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक मौतों की पुष्टि नहीं की है। विभाग का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. नोएडा की बात करें तो पिछले 24 घंटों में अलग-अलग इलाकों से 14 लोगों के शव बरामद किए गए हैं. लोगों में भीषण गर्मी की दहशत (Heat Wave In Delhi NCR) देखी जा रही है. बाजार सूने नजर आ रहे हैं, लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं. उत्तर भारत में इस समय गर्मी अपने चरम पर है.

लू और हीट स्ट्रोक के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को जिन लोगों की मौत हुई उनमें से अधिकतर लोगों को उनके परिजन अस्पताल लेकर आये थे. कुछ लोगों के शव पुलिस ने बरामद कर लिए हैं. शवों पर कोई निशान नहीं मिले हैं. जिससे यह आशंका जताई जा रही है कि मौतें गर्मी के कारण हुई हैं।

सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया गया है (Heat Wave In Delhi NCR)

शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. विभाग रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है. उसके बाद ही पुष्टि हो सकेगी. नोएडा जिला अस्पताल की सीएमएस रेनू अग्रवाल के मुताबिक, 14 लोगों को मृत लाया गया था। कुछ शवों को पुलिस ले आई। सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. लू लगना को लू लगना के नाम से भी जाना जाता है। इससे शरीर का तापमान तेजी से बढ़ने लगता है। शरीर नियंत्रण खो देता है और पसीना तंत्र विफल हो जाता है। जिससे पसीना नहीं आता. 15 मिनट के अंदर व्यक्ति की मौत हो जाती है. शरीर का तापमान 106° फ़ारेनहाइट से अधिक हो जाता है।

Related Articles

Back to top button