झारखंड

Hemant Soren News: हेमंत सोरेन आज 13 वें मुख्यमंत्री के तौर पर लेंगे सीएम पद की शपथ, पत्नी कल्पना सोरेन बोलीं…

Hemant Soren News: हेमंत सोरेन आज झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. शपथ की तारीख सामने आने के बाद सोरेन ने कहा कि लोकतंत्र विरोधी साजिश का अंत शुरू हो गया है.

झारखंड, Hemant Soren News: झारखंड के राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. राजभवन के अधिकारियों ने गुरुवार (4 जुलाई) को यह जानकारी दी. सोरेन (Hemant Soren News) आज राज्य के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह शाम करीब 5 बजे राजभवन में होगा. इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नेतृत्व परिवर्तन को अहम माना जा रहा है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पहले जेएमएम नेता ने दावा किया था कि 7 जुलाई को हेमंत सोरेन सीएम पद की शपथ लेंगे. शपथ की तारीख घोषित होने के बाद हेमंत सोरेन ने इंस्टाग्राम पर लिखा,

”हर अन्याय जानता है कि एक दिन न्याय उसे हरा देगा. जय झारखंड.” दूसरे पोस्ट में उन्होंने लिखा, ”धन्यवाद महामहिम राज्यपाल महोदय. विरोधियों द्वारा रची गई लोकतंत्र विरोधी साजिश का अंत शुरू हो गया है.”

क्या बोलीं कल्पना सोरेन? (Hemant Soren News)

वहीं, हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा, ”आखिरकार लोकतंत्र की जीत हुई. 31 जनवरी 2024 को जो अन्याय शुरू हुआ था, अब सही मायने में न्याय मिलना शुरू हुआ है. जय झारखंड.” ईडी ने 31 जनवरी को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था. जमीन घोटाले से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग का मामला. ईडी की हिरासत में रहते हुए उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया और इस पद की कमान चंपई सोरेन को सौंप दी. झारखंड हाई कोर्ट ने 28 जून को हेमंत सोरेन को जमानत दे दी थी. जमानत पर बाहर आने के बाद सोरेन के दोबारा मुख्यमंत्री बनने की अटकलें लगाई जाने लगीं.

इस बीच बुधवार (3 जुलाई) को इंडिया अलायंस के विधायकों और नेताओं की बैठक हुई. इस बैठक में हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया. इसके बाद हेमंत सोरेन और चंपई सोरेन अन्य नेताओं के साथ राजभवन पहुंचे. चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया.

हिमंत बिस्वा सरमा का निशाना

चुनाव से पहले चंपई सोरेन के इस्तीफे को विपक्षी बीजेपी ने बड़ा मुद्दा बनाया है. झारखंड बीजेपी के सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ”मुख्यमंत्री पद से गरिमापूर्ण विदाई. चंपई सोरेन को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं.” इस बीच, गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, ”चंपई सोरेन युग खत्म हो गया है. झारखंड में परिवार-केंद्रित पार्टी में परिवार से बाहर के लोगों का कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है। काश, आंदोलनकारी मुख्यमंत्री बिरसा भगवान से प्रेरित होते और भ्रष्ट हेमंत सोरेन जी के खिलाफ खड़े होते?”

Related Articles

Back to top button