क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से की बेहद अनोखी डिमांड, जानें क्या है पूरा मामला…

ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से एक बेहद अनोखी मांग की है। दरअसल, पीसीबी ने कहा है कि बीसीसीआई लिखित में दे कि भारत सरकार ने पाकिस्तान में खेलने की इजाजत नहीं दी है.

खेल, ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी 2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से एक बेहद अनोखी मांग की है. दरअसल, पीसीबी ने कहा है कि बीसीसीआई लिखित में दे कि भारत सरकार ने पाकिस्तान (ICC Champions Trophy 2025) में खेलने की इजाजत नहीं दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि बीसीसीआई लिखित सबूत दे कि भारत सरकार ने टीम इंडिया को पाकिस्तान में खेलने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है. सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए… रिपोर्ट में पीसीबी सूत्र के हवाले से यह बात कही गई है।

ICC का वार्षिक सम्मेलन 19 जुलाई को कोलंबो में होगा (ICC Champions Trophy 2025)

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान चाहता है कि इस मुद्दे का जल्द समाधान हो. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ICC का वार्षिक सम्मेलन 19 जुलाई को कोलंबो में होगा, जिसमें ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर चर्चा एजेंडे में नहीं है। इसके तहत भारतीय टीम अपने मैच यूएई में खेलेगी. रिपोर्ट में पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, अगर भारत सरकार ने अनुमति नहीं दी है तो इसे लिखित में देना होगा और बीसीसीआई को वह पत्र आईसीसी को देना चाहिए. तुरंत।

हम लगातार कहते रहे हैं कि बीसीसीआई को टूर्नामेंट के लिए टीम के पाकिस्तान दौरे के बारे में पांच से छह महीने पहले आईसीसी को लिखित रूप में सूचित करना चाहिए। बीसीसीआई ने हमेशा कहा है कि पाकिस्तान में खेलने का फैसला सरकार का होगा और 2023 वनडे एशिया कप में भी भारत के मैच हाइब्रिड मॉडल पर श्रीलंका में खेले गए थे। पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल का ड्राफ्ट आईसीसी को सौंप दिया है, जिसमें भारत के सभी मैच, सेमीफाइनल और फाइनल लाहौर में होंगे. वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 1 मार्च को होना है।

एशिया कप में भी पाकिस्तान नहीं गई थी टीम इंडिया

इससे पहले पाकिस्तान ने 2023 एशिया कप की भी मेजबानी की थी. हालांकि, टीम इंडिया ने पाकिस्तान जाने से साफ इनकार कर दिया था. तब यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में खेला गया था. 2023 एशिया कप में टीम इंडिया ने अपने मैच श्रीलंका में खेले. अभी तक बीसीसीआई ने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. हालांकि, कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से हाइब्रिड मॉडल की मांग की है।

Related Articles

Back to top button