बीजापुर

IED In Bijapur: बीजापुर में नक्सलियों के मंसूबे नाकाम, सीआरपीएफ ने जवानों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए तीन प्रेशर आईईडी बरामद किए

IED In Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित इलाके गदामली-कादर के बीच निर्माणाधीन सड़क पर सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन..

बीजापुर,IED In Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित इलाके गदामली-कादर के बीच निर्माणाधीन सड़क पर सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाकर तीन प्रेशर आईईडी बरामद किए हैं. जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने प्रेशर आईईडी लगाया था. लेकिन सीआरपीएफ के जवानों ने तुरंत तीनों प्रेशर आईईडी को बरामद कर लिया और बीडीएस टीम की मौजूदगी में आईईडी को निष्क्रिय कर दिया.

(IED In Bijapur) जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ 231वीं वाहिनी सी कंपनी कैंप जयवरम और थाना जांगला

नैमेड की फोर्स सुबह सर्च ऑपरेशन पर निकली थी. बीडीएस बीजापुर और बीडीएस 231 केरिपु की टीम द्वारा डी-माइनिंग के दौरान तीन आईईडी बरामद किए गए। सड़क पर लगे सोलर पैनल के पोल को काट कर नक्सलियों द्वारा डायरेक्शनल पाइप बम तैयार किया गया था.

गदामली और कडेर के बीच रोड किनारे और रोड के बीच मे 2 पाइप बम एवं 1 कूकर बम प्लांट किया गया था‌

पाइप बम लगभग 30-30 किग्रा के एवं कूकर बम 10 किग्रा के लगाये गये थे। कमांड स्वीच सिस्टम से सभी आइईडी को 2-2 मीटर की दूरी पर सीरीज में लगाया गया था।बीडीएस बीजापुर जिला बल एंव बीडीएस 231 केरिपु की टीम द्वारा डी-माईनिंग के दौरान किया गया बरामद एवं मौके पर निष्क्रिय किया गया। नैमेड थाना क्षेत्र का मामला।छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित इलाके गदामली-कादर के बीच निर्माणाधीन सड़क पर सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाकर तीन प्रेशर आईईडी बरामद किए हैं. जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने प्रेशर आईईडी लगाया था.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button