उत्तर प्रदेश

Income tax raid on shoe traders: इतने पैसे बरामद, मशीनों से नोट गिनते-गिनते थक गए अधिकारी, अब तक 40 करोड़ बरामद

Income tax raid on shoe traders: आगरा में तीन जूता व्यापारियों के यहां आयकर विभाग ने छापेमारी की. यहां मिली रकम इतनी बड़ी थी कि गिनने के..

आगरा, Income tax raid on shoe traders: आगरा में आयकर विभाग ने शहर के तीन बड़े जूता कारोबारियों के यहां तलाशी ली. (Income tax raid on shoe traders) इसमें अब तक 40 करोड़ रुपये कैश बरामद होने की जानकारी मिली है. आयकर विभाग ने शनिवार को एमजी रोड के बीके शूज, धाकरान के मंशु फुटवियर और हींग मंडी के हरमिलाप ट्रेडर्स पर कार्रवाई की। गिनती के लिए बैंकों से नोट गिनने की मशीनें मंगवाई गई हैं। रात तक नोटों की गिनती जारी रही।

(Income tax raid on shoe traders) आयकर चोरी की सूचना पर

आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने आगरा, लखनऊ और कानपुर के कर्मचारियों के साथ इन कारोबारियों के छह ठिकानों पर कार्रवाई की। इनमें एमजी रोड स्थित बीके शूज के प्रतिष्ठान और सूर्य नगर स्थित घर की तलाशी ली गई। जूता कारोबार करने वाली मंशू फुटवियर और बीके शूज के मालिक आपस में रिश्तेदार हैं और पिछले कुछ सालों में बाजार में बड़ा नाम बन गए हैं. हरमिलाप ट्रेडर्स जूता सामग्री का कारोबार करता है।

निवेश और सोना खरीद की जानकारी मिली

इन्वेस्टिगेशन विंग की 12 से ज्यादा टीमों ने कार्रवाई की। कारोबारियों के पास से भारी मात्रा में जमीन में निवेश, सोने की खरीद की जानकारी भी मिली है। इनर रिंग रोड के पास कारोबारियों ने बड़ा निवेश किया है। लैपटॉप, कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं और उनसे डाटा लिया गया है। रसीदें और बिल के साथ स्टॉक रजिस्टर की जांच में कई हैरान कर देने वाली जानकारियां मिली हैं। एक प्रतिष्ठान के संचालक ने अपने आईफोन का लॉक नहीं खोला। उसमें लेनदेन के कई राज छिपे हैं।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button